सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: मौसम विभाग ने किया सावधान! दिल्ली में शुरू होगा बारिश...

Weather News: मौसम विभाग ने किया सावधान! दिल्ली में शुरू होगा बारिश का दौर, तापमान में गिरावट के साथ पड़ेगी कड़कड़ाती ठंड

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather News: उत्तर भारत के कई राज्यों में अभी भी कड़कड़ाती ठंड अपना कहर बरपाती हुई नजर आ रही है। कड़कड़ाती ठंड के साथ पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, एमपी समेत दिल्ली के कई इलाकों में शीतलहर ने लोगों का जीना मुश्किल कर के रख दिया है। इसी बीच मौसम विभाग में जानकारी देते हुए बताया कि, आने वाले दिनों में एक बार फिर मौसम करवट लेता हुआ दिखाई देगा। राजधानी दिल्ली के साथ कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई जा रही हैं। आईएमडी के अनुसार मंगलवार से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। इसी के साथ सुबह के वक्त कोहरा छाया रहेगा।

इन इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश के आसार

मौसम विभाग ने बताया कि, पश्चिमी विक्षोभ के कारण 24 और 25 जनवरी को जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार कश्मीर के कई ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा सकती है। इसी के साथ सोमवार से अगले 3 दिन तक वहां तेज बर्फबारी और बारिश की संभावना भी जताई गई हैं। IMD ने जानकारी देते हुए कहा कि, कश्मीर के मैदानी इलाकों में सोमवार से बुधवार तक भारी बारिश और हिमपात देखा जा सकता है।

Also Read: CM Shivraj का कमलनाथ पर पलटवार, ऐसी भाषा एक ‘कुंठित व्यक्ति’ ही बोलता है

राजस्थान में मौसम लेगा करवट

राजस्थान में भी ठंड के बढ़ते प्रकोप से लोगों को राहत मिली है। मौसम विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार राजस्थान के अजमेर, दौसा, टोंक, जयपुर के साथ कई जिलों में एक बार फिर ठिठुरन वाली ठंड पड़ने वाली है। राजस्थान में 23 जनवरी के बाद मौसम का मिजाज बदलता हुआ दिखेगा। नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण हनुमानगढ़, झुंझुनूं, गंगानगर में हल्की बारिश हो सकती है। इसी के साथ अलवर, दौसा, भरतपुर और धौलपुर में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Also Read: IND vs NZ: बल्ले से आग उगल रहे शुबमन गिल को पूर्व खिलाड़ी ने दिया नया नाम, कहा- ‘उम्मीद करता हूं बुरा नहीं मानोगे’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories