बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: तपती गर्मी से मिलेगी राहत! इन राज्यों में झमाझम बरसेंगे...

Weather News: तपती गर्मी से मिलेगी राहत! इन राज्यों में झमाझम बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Date:

Related stories

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान का कहर, तेज हवा के साथ खूब बरसेंगे बादल; जानें मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने आज देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी के क्रम को देखते हुए अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। आईएमडी की ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज देश के दक्षिणी राज्यों में चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' का असर देखने को मिलेगा।

Weather Update: सावधान! पंजाब-हरियाणा में कोहरा तो UP-बिहार में ठंडी हवा से बदलेगा मौसम, जानें वेदर की ताजा रिपोर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वनुमान जारी कर दिए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज पंजाब-हरियाणा के साथ राजधानी दिल्ली में कोहरे का क्रम बढ़ता नजर आएगा।

Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, दिल्ली-UP में बदला हवा का मिजाज; जानें मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसमें आंध्र प्रदेश के साथ तमिलनाडु व केरल के विभिन्न हिस्से शामिल हैं।

Weather Update: UP-MP के साथ दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें पहाड़ों के साथ अन्य राज्यों में मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से लेकर सर्दी के बढ़ते क्रम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक आज उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में भारी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

Weather News: जून के महीने की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में इस महीने में अभी भी कई राज्यों में बेमौसम बरसात देखने को मिल रही है। पिछले कुछ समय से उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम करवट लेता हुआ नजर आ रहा है। कहीं भीषण गर्मी से लोग बेहाल हो रहे हैं तो वही कुछ जगह बारिश ने आफत मचा रखी है। इसी कड़ी में मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के कुछ राज्यों में अगले 4 दिनों तक गरज के साथ बारिश का दौर जारी रहेगा।

IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम समेत आसपास के कई इलाकों में मौसम विभाग में येलो अलर्ट जारी किया है। ऐसे में बारिश की वजह से इन इलाकों में ट्रैफिक जाम लग सकता है। आईएमडी के अनुसार 7 जून तक ऐसा ही मौसम रहेगा। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, 9 सालों बाद राजधानी में प्री-मॉनसून की वजह से एक दिन भी लू नहीं चली है आखिरी बार ऐसा 2014 में हुआ था। इसी के साथ अगले तीन-चार दिनों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून मालदीव और कोमोरिन क्षेत्र के कुछ हिस्सों, बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के कुछ और हिस्सों, बंगाल की दक्षिण-पूर्व खाड़ी के हिस्सों, मध्य बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों और पूर्वोत्तर की खाड़ी के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ सकता है।

Also Read: Rahul Gandhi: अमेरिका में राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘कुछ लोग सोचते हैं उन्हें भगवान से ज्यादा पता है’

इन इलाकों में बारिश की संभावना

वहीं ऐसा बताया जा रहा है कि, आज हिमाचल प्रदेश के सुदूर इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल सकती है। वहीं उत्तराखंड में 2 जून तक बारिश और हल्की बर्फबारी का पूर्वानुमान है। राजस्थान में भी 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। वहीं जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में भी तेज बारिश की आशंका है। इसी के साथ राजस्थान, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं मध्य प्रदेश समेत उत्तर पूर्व भारत और लक्ष्यदीप के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

Also Read: Surat Murder News: बेटी की जान का दुश्मन बना पिता, चाकू से किए 25 वार और कुछ ही पल में उजड़ गया परिवार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories