मंगलवार, मई 14, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में सर्दी ने लिया यू टर्न!...

Weather News: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में सर्दी ने लिया यू टर्न! देखने को मिल रहा कोहरे और ठंड का डबल अटैक

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather News: उत्तर भारत के राज्यों में एक बार फिर ठंड में बढ़ोतरी देखी जा रही है लगातार तापमान में गिरावट के साथ दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में लोगों को कड़कड़ाती ठंड का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर भारत के राज्यों में एक बार फिर कड़कड़ाने वाली ठंड की जबरदस्त वापसी हुई है।

दिल्ली का हाल

मौसम विभाग के वैज्ञानिक आरके जेनामनी के अनुसार दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। वहीं सुबह के वक्त घना कोहरा देखने को मिलेगा जिसके कारण विजिबिलिटी 0 मीटर तक भी हो जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार 17, 18 जनवरी को शीतलहर का प्रकोप देखने को मिलेगा वही 19,20, 21 जनवरी को दिल्ली में घना कोहरा छाया रहेगा।

Also Read: Delhi के LG से AAP की तकरार जारी, CM केजरीवाल बोले- ‘एलजी हमारे हेडमास्टर नहीं हैं जो चेक करेंगे होमवर्क’

अगले 72 घंटों में ठंड का प्रचंड प्रकोप

मौसम विभाग के मुताबिक 17, 18 जनवरी को भारत के उत्तर पश्चिमी और मध्य इलाकों में तापमान लुढ़ककर 2 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। वही राजस्थान पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में शीतलहर चलती रहेगी।आईएमडी ने बताया कि, हिमाचल प्रदेश ,पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ इलाकों में आज से अगले 72 घंटों के दौरान बर्फ जमने की आशंका है।

राजस्थान में माइनस में लुढ़का तापमान

बता दें कि, राजस्थान में भी और शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल रहा है। राजस्थान के फतेहपुर और चूरू में रविवार को तापमान लुढ़ककर -4.7 डिग्री सेल्सियस और चूरू में -2.7 डिग्री सेल्सियस हो गया था। राजस्थान की राजधानी जयपुर में धूप खिलने की आशंका है। राजस्थान के साथ गुजरात के कई इलाकों में भी कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है और शीतलहर की स्थिति यहां पर भी बनी हुई है।

Also Read: Business Idea: गोल्ड फिश फार्मिंग से होगी छप्परफाड़ कमाई, इस तरह घर में करें बिजनेस की शुरुआत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories