शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi के LG से AAP की तकरार जारी, CM केजरीवाल बोले- 'एलजी...

Delhi के LG से AAP की तकरार जारी, CM केजरीवाल बोले- ‘एलजी हमारे हेडमास्टर नहीं हैं जो चेक करेंगे होमवर्क’

Date:

Related stories

Delhi LG vs CM: दिल्ली में LG विनय सक्सेना और CM केजरीवाल के बीच तकरार थमने का नाम नहीं ले रही है। ये जंग सुपिरियोरिटी की जंग है। बता दें कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल विनय सक्सेना से बात करने की कोशिश की थी और इस टकराव को विराम देने की भी कोशिश की थी। जिसके बाद ये बात बनने की जगह और बिगड़ गई। सोमवार को आम आदमी पार्टी के विधायक सड़कों पर उतरे और उपराज्यपाल के खिलाफ पैदल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें: AAM AADMI PARTY: पंजाब जीत के AAP का मिशन हरियाणा, जानें पूरा मास्टर प्लान

कौन-कौन है शामिल?

इस पैदल मार्च में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि उपराज्यपाल फैसले लेने के लिए स्वतंत्र नहीं है वे सिर्फ अपने विचार रख सकते हैं लेकिन इसके बावजूद भी उपराज्यपाल अपनी मनमानी कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने उपराज्यपाल पर सवाल उठाते हुए कहा कि वे लोगों की तनख्वाह क्यों रोक रहे हैं।

क्या है मामला?

दरअसल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजना चाहते हैं लेकिन उपराज्यपाल ऐसा नहीं करने दे रहे हैं। मुख्यमंत्री का कहना है कि उपराज्यपाल शिक्षकों को ट्रेनिंग पर जाने से रोक रहे हैं। वे दिल्ली के बच्चों की बेहतर शिक्षा नहीं चाहते। मुख्यमंत्री समेत आम आदमी पार्टी के विधायकों ने एलजी के घर तक मार्च निकाला। इस दौरान केजरीवाल अपने विधायकों के साथ एलजी से मिलना चाहते थे लेकिन एलजी ने मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वे केजरीवाल और मनीष सिसोदिया से मिल सकते हैं लेकिन सभी विधायकों के साथ नहीं मिलेंगे।

सीएम हुए हमलावर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी पर निशाना साधते हुए कहा कि उपराज्यपाल विनय सक्सेना उनके हेडमास्टर नहीं हैं जो होमवर्क चेक करेंगे। उन्हें प्रस्तावों पर सिर्फ हां या ना में जवाब देना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल सिर्फ दिल्ली सरकार के कामों को जानबूझकर राजनीतिक कारणों की वजह से रोक रहे हैं।

Also Read: थाने से लौटते ही फूटा Urfi Javed का गुस्सा, किए ऐसे Tweet कि विरोधियों के बंद हुए मुंह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories