मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: उत्तर भारत के कुछ राज्यों में मिलेगा गर्मी से छुटकारा...

Weather Updates: उत्तर भारत के कुछ राज्यों में मिलेगा गर्मी से छुटकारा , IMD ने बदलते मौसम पर जारी किया बड़ा अपडेट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Updates: पूरे भारत में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को एक लंबी राहत मिलने वाली हैं। गुरूवार से दिल्ली समेत कुछ राज्यों के तापमान में गिरावट देखने को मिली हैं। IMD के अनुसार भारत के काफी राज्यों में लू का प्रकोप अब पूरी तरह से समाप्त होने वाला हैं। बदलते मौसम के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत काफी सारे राज्यों में 26 मई तक रिमझिम बारिश देखने को मिलेगी इसके साथ ही काफी राज्यों में ओलवृष्टि भी हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें : Char Dham Yatra 2023: बाबा केदार के दरबार पहुंची बॉलीवुड क्वीन कंगना, दर्शन करने के बाद दिया बड़ा बयान

किन राज्यों में किया येलो अलर्ट जारी

उत्तर पश्चिम भारत के कुछ राज्यों जैसे उत्तर प्रदेश , हिमाचल प्रदेश , दिल्ली , पंजाब , उत्तरी राजस्थान , हरियाणा और चंडीगढ़ में 25 मई यानी आज तड़के की बारिश होने की संभावना बताई हैं। इसके साथ ही पूर्वी भारत के कुछ राज्यों जैसे सिक्किम , असमऔर झारखंड में अगले दो दिन बारिश बताई हैं। इसके साथ पहाड़ी राज्यों जैसे उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में दो दिन पहले से ही बारिश होने लगी हैं। इन राज्यों में ओले होने की संभावना भी बताई गई हैं। मिजोरम, त्रिपुरा और करेल में भी कल से तेज बारिश होने की संभावना जताई गई हैं।

लू से मिली राहत

लगातर पिछले तीन -चार दिनों से चिलचिलाती धूप में लोगों का रहना काफी मुश्किल हो गया था। दिल्ली-एनसीआर , पंजाब , राजस्थान , केरल , झारखंड समेत काफी राज्यों मे लू का प्रकोप अब खत्म होते हुए नज़र आ रहा है क्योंकि कल यानी 24 मई से पहाड़ी इलाकों में बारिश पड़नी शुरू हो गई है , तो कुछ जगहों पर ठंडी हवा चल रही हैं।


इसे भी पढ़ेंः कर्ज के आर्थिक जंजाल में फंसा दुनिया का महाबली America, डिफॉल्टर हुआ तो पड़ेगा भारत पर ऐसा असर!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories