गुरूवार, मई 9, 2024
होमख़ास खबरेंWrestlers Protest: दिल्ली पुलिस पर आग बबूला हुईं DCW चीफ, पहलवानों को...

Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस पर आग बबूला हुईं DCW चीफ, पहलवानों को जंतर-मंतर पर अब नहीं मिलेगी प्रदर्शन की अनुमति

Date:

Related stories

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ जारी लगाई में पहलवानों ने नया ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अब सड़कों पर दंगलनहीं होगा , कोर्ट में लड़ाई लड़ी जाएगी।

WFI Elections 2023: BJP हाईकमान के एक्शन से नरम पड़े बृजभूषण के तेवर, चुनाव पर लिया बड़ा फैसला

WFI Elections 2023: क्या BJP हाईकमान के एक्शन से बृजभूषण सिंह के तेवर नरम पड़ गए हैं ? क्योंकि चुनाव पर बृजभूषण ने बड़ा फैसला लिया है।

Wrestlers Protest में नया मोड़, पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची महिला पहलवान, क्या समझौते की हो रही है कोशिश ?

Wrestlers Protest: पहलवानों की जंग में एक नया मोड़ आया है। प्रदर्शन कर रही एक महिला पहलवान आज पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची। जिसके कई मायने हैं।

Wrestlers Meeting: बृजभूषण मामले पर सरकार ने पहलवानों की सुनी, केन्द्रीय मंत्री ने कहा- ‘अब नहीं होगा प्रदर्शन’!

Wrestlers Meeting: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवान आज केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मिलने पहुंचे हैं।

Wrestlers Protest: दिल्ली में पहलवानों का 37 दिन से जारी धरना खत्म हो गया है। दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में कहा है कि प्रदर्शनकारियों ने बीते दिन अनुरोध के बाद भी कानून का उल्लंघन किया है।

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति नहीं-दिल्ली पुलिस

ऐसे में अब पहलवानों को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति नहीं मिलेगी। यही वजह है कि पहलवानों के धरने को खत्म करने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने कहा है कि अगर भविष्य में पहलवान फिर से धरने का आवेदन देते हैं तो उन्हें जंतर-मंतर के अलावा किसी उपयुक्त स्थान पर अनुमति दी जाएगी।

इसे भी पढ़ेंः New Parliament Building Inauguration: नया संसद भवन हुआ राष्ट्र को समर्पित, दोपहर 12 बजे दूसरा चरण, शामिल होंगी देश विदेश की ये हस्तियां

हिरासत में लिए गए पहलवान

मालूम हो कि 28 मई रविवार को पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया सुबह 11:30 बजे नए संसद भवन की ओर कूच के लिए मार्च शुरू कर दिया। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगाए, मगर इसके बाद भी पहलवान नहीं रूके और बैरिकेडिंग तोड़कर आगे जाने की कोशिश करने लगे। इसके बाद पहलवानों और दिल्ली पुलिस के जवानों के बीच काफी बवाल हुआ। वहीं, इस दौरान पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में लिया।

DCW चीफ स्वाती मालीवाल का हमला

उधर, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने पहलवानों को हिरासत में लिए जाने पर अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया। स्वाती मालीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘नई पार्लियामेंट की भव्य बिल्डिंग बनने से लोकतंत्र कैसे सुदृढ़ होगा जब तक उसमें ब्रिज भूषण जैसे गुंडे बैठे होंगे और न्याय माँगती हुई बेटियों को पुलिस सड़क पे खदेड़ेगी?’

स्वाती मालीवाल ने एक और ट्वीट करके कहा, ‘इन लड़कियों ने विदेशी सरज़मीं पर तिरंगा ऊँचा किया था आज इन बेटियों को ऐसे घसीटा जा रहा है और तिरंगा ऐसे सड़क पर अपमानित हो रहा है।‘

दिल्ली पुलिस पर बरसी डीसीडब्ल्यू चीफ

डीसीडब्ल्यू चीफ ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘ एक गुंडे ब्रिज भूषण को बचाने के लिए पूरी दिल्ली पुलिस लगा दी गई है। इस वीडियो में ये और उनके पति सत्यव्रत कादियान पहलवान हैं। पूरी कायनात भी इनके जज़्बे को नहीं झुका सकती!’

जानिए क्या है मामला

गौरतलब है कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों के बाद पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर 23 अप्रैल से धरना देना शुरू किया था। मगर नए संसद भवन की ओर जाने को लेकर पहलवानों के धरना स्थल को पुलिस ने खाली करा लिया। दिल्ली पुलिस ने पहलवानों के टैंट और तंबुओं को उखाड़ दिया। वहीं, हिरासत में लिए सभी पहलवानों को देर रात छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें: लो जी पता लग गए iPhone 15 Series के धमाकेदार फीचर्स! जानिए डिजाइन से लेकर क्या हो सकती है कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories