गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमख़ास खबरेंWrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आज मुजफ्फरनगर में होगी महापंचायत', तय...

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आज मुजफ्फरनगर में होगी महापंचायत’, तय की जाएगी आगे की रणनीति

Date:

Related stories

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ जारी लगाई में पहलवानों ने नया ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अब सड़कों पर दंगलनहीं होगा , कोर्ट में लड़ाई लड़ी जाएगी।

WFI Elections 2023: BJP हाईकमान के एक्शन से नरम पड़े बृजभूषण के तेवर, चुनाव पर लिया बड़ा फैसला

WFI Elections 2023: क्या BJP हाईकमान के एक्शन से बृजभूषण सिंह के तेवर नरम पड़ गए हैं ? क्योंकि चुनाव पर बृजभूषण ने बड़ा फैसला लिया है।

Wrestlers Protest में नया मोड़, पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची महिला पहलवान, क्या समझौते की हो रही है कोशिश ?

Wrestlers Protest: पहलवानों की जंग में एक नया मोड़ आया है। प्रदर्शन कर रही एक महिला पहलवान आज पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची। जिसके कई मायने हैं।

Wrestlers Meeting: बृजभूषण मामले पर सरकार ने पहलवानों की सुनी, केन्द्रीय मंत्री ने कहा- ‘अब नहीं होगा प्रदर्शन’!

Wrestlers Meeting: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवान आज केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मिलने पहुंचे हैं।

Wrestlers Protest: भारत पिछले कुछ समय से दिल्ली के जंतर मंतर के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल भारतीय पहलवान पूर्व डब्लूएसआई चीफ और बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं‌। इसी के साथ पहलवानों को इस मामले में सर्वोच्च कुश्ती फेडरेशन भी पहलवानों के समर्थन में आया मंगलवार को यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग में भारत के टॉप पहलवानों को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए जाने की निंदा की। इसी के साथ उन्होंने इस मामले को लेकर चेतावनी दी है कि, अगर निर्धारित समय के भीतर चुनाव नहीं होते हैं तो भारतीय कुश्ती संघ को निलंबित कर दिया जाएगा।

आज होगी ‘महापंचायत’

इसी कड़ी में पहलवानों की लगातार धरना प्रदर्शन का समर्थन के लिए उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली के खाप और किसान समूह के प्रतिनिधि 1 जून को मुजफ्फरनगर में मिलेंगे। इसको लेकर 31 मई को भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बताया था कि, गुरुवार को मुजफ्फरनगर के सौरव गांव में महापंचायत आयोजित की जाएगी। इसमें रेसलिंग फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ डराने धमकाने और यौन उत्पीड़न के आरोप पर पहलवानों के विरोध पर चर्चा की जाएगी।

Also Read: Weather News: तपती गर्मी से मिलेगी राहत! इन राज्यों में झमाझम बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

तय की जाएगी आगे की रणनीति

पहलवानों के समर्थन में ‘महापंचायत’ आयोजित की जा रही है। महापंचायत में यूपी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली के विभिन्न खापों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। इसी के साथ राकेश टिकैत ने कहा कि, बैठक का मुख्य उद्देश चल रहे पहलवानों के विरोध में आगे की रणनीति तय करना होगा। इसी के साथ दिल्ली में पालम 360 आपके अध्यक्ष चौधरी सुरेंद्र सोलंकी का कहना है कि ,पहलवानों ने मंगलवार यानी 30 मई को अपने पदक विसर्जित करने के लिए एक भावनात्मक निर्णय लिया और उन्हें जो करना हमारा कर्तव्य था सोलंकी में आगे कहा कि संघर्ष अभी भी पहलवानों के नेतृत्व में होगा और सभी खाप और किसान संघ उनका समर्थन करेंगे।

Also Read: Surat Murder News: बेटी की जान का दुश्मन बना पिता, चाकू से किए 25 वार और कुछ ही पल में उजड़ गया परिवार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories