बुधवार, मई 1, 2024
होमलाइफ़स्टाइलAnti-Aging Foods: 30 की उम्र में दिखना चाहती हैं दीपिका की तरह...

Anti-Aging Foods: 30 की उम्र में दिखना चाहती हैं दीपिका की तरह जवान, इन एंटी एजिंग फूड को डाइट में जरूर करें शामिल

Date:

Related stories

Anti-Aging Foods: उम्र बढ़ने के साथ ही चेहरे पर झुर्रियां और त्वचा ढीली होने लगती है। आमतौर पर महिलाएं अपनी त्वचा के लिए ज्यादा चिंतित रहती हैं। उम्र बढ़ने के साथ कई तरह के लक्षण दिखने लगते हैं। बदलते खान-पान और लाइफस्टाइल के चलते बढ़ती उम्र के लक्षण दिखाई देने लगते हैं। लेकिन अगर हम अपने खानपान पर ध्यान दें तो चेहरे पर आने वाली झुर्रियों की समस्या को कम किया जा सकता है। हमें अपनी लाइफ में कुछ ऐसे फूड्स को शामिल करना होगा जो हमारी त्वचा को बेहतर बनाए रखने में मददगार साबित होंगे। एंटी एजिंग फूड्स आप अपनी डेली रूटीन में शामिल कर सकते हैं।

पपीते का सेवन

पपीता खाने में स्वादिष्ट और एक हेल्दी फल माना जाता है। पपीते में कई ऐसे एंटीऑक्सीडेंट्स गुण पाए जाते हैं, जो हमारी त्वचा को डैमेज होने से बचाते हैं। यदि आप नियमित रूप से पपीते का सेवन करते हैं तो चेहरे पर आने वाली झुर्रियों को रोका जा सकता है। इसी के साथ ही आपकी त्वचा हेल्थी बनी रहेगी।

ग्रीन टी का सेवन

यदि आप अपना वजन घटाना चाहती है तो ग्रीन टी का सेवन कर सकती हैं। इसके अलावा मेटाबॉलिज्म रेट को बढ़ाने का भी काम किया जा सकता है। यदि आप नियमित तौर पर ग्रीन टी का सेवन करते हैं तो वजन घटाने के साथ-साथ आप अपनी त्वचा को भी हेल्दी रख सकते हैं।

Also Read: Ganga Vilas Cruise में मिलेंगी 5 स्टार होटल से बेहतर लग्जरी सुविधाएं, 51 दिन का सफर और विदेश जैसा मजा

टमाटर का सेवन

टमाटर नियमित रूप से खाया जाने वाला एक ऐसा पदार्थ है जिसमें कई एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं। यह सब्जी बनाने में भी काफी इस्तेमाल किया जाता हैं। क्योंकि इसमें लाइकोपीन नामक पदार्थ होता है, जो शरीर को स्वस्थ रखता है और हमारे शरीर से हानिकारक टॉक्सिक को बाहर निकालता है।

बेरीज का सेवन

यदि आप नियमित तौर पर अपनी डाइट में बेरीज को शामिल करते हैं तो इससे चेहरे पर आने वाली झुर्रियों को कम किया जा सकता है। बेरीज का नियमित सेवन करने से कोलेजन उत्पादन में मदद मिलती है और यह हमारे शरीर को भी हल्दी रखता है।

एवोकैडो

एवोकैडो को एक स्वादिष्ट और हेल्दी फूड माना जाता है। क्योंकि इसमें विटामिन ए और बी प्रचुर मात्रा में होता है और यह त्वचा को हेल्दी बनाए रखने में भी सहायक है। यदि आप इसका नियमित रूप से सेवन करते हैं तो चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों को कम किया जा सकता है।

Also Read: Makar Sankranti 2023: मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर खुलेगा स्वर्ग का द्वार, व्यापारियों पर कृपा बरसाएंगे सूर्य देव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories