बुधवार, मई 8, 2024
होमलाइफ़स्टाइलBeauty Tips: फेशियल करवाते समय इतने दिनों का रखें गैप, चेहरे पर...

Beauty Tips: फेशियल करवाते समय इतने दिनों का रखें गैप, चेहरे पर ग्लो रहेगा बरकरार

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Beauty Tips: आज के समय में त्वचा को नियमित रूप से साफ करने की आवश्यकता होती है क्योंकि प्रदूषण की वजह से चेहरे खराब होने लगते हैं। चेहरे को साफ रखने और ग्लो के लिए फेशियल जरूरी है। फेशियल इस जरूरत को पूरा करने के लिए अच्छा काम करता है और स्किन को बेहतर बनाने में भी मदद करता है। आम तौर पर महिलाएं महीने में एक बार फेशियल करवाती हैं लेकिन क्या आपको पता है कि फेशियल करवाने के लिए कितने दिनों का गैप होना चाहिए।

फेशियल के बीच रखें इतने दिन का गैप

अगर हर महीने आप फेशियल करवा रही हैं तो यह आपके लिए अच्छा है लेकिन अगर आप महीने में दो बार फेशियल करवाती हैं तो इससे त्वचा को और भी ज्यादा फायदा मिलेगा। अगर आप हर पंद्रह दिनों में एक बार फेशियल करवाती हैं, तो यह आपकी स्किन को साफ करने और डेड सेल्स को निकालने में असरदार है। यह ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को हटाने में भी मदद करेगा, जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अगर आप महीने में दो बार फेशियल कराती हैं, तो आपकी त्वचा के लिए परफेक्ट है।

ये भी पढ़ें: Forehead Blackness: इन 5 आसान तरीकों से आपके माथे के कालेपन को करें दूर, गुलाब सा खिलने लगेगा चेहरा

आखिर क्या है फेशियल

फेशियल एक प्रकार का स्किनकेयर है जो त्वचा पर उम्र के पड़ाव को कम करने, मॉइस्चराइज करने और स्किन को क्लीन करने के लिए किया जाता है। इसके जरिए त्वचा से डेड सेल्स और डेड स्कीन को हटाते हैं। फेशियल त्वचा की प्राकृतिक नमी को हाइड्रेट और बहाल करने में मदद करते हैं। फेशियल चेहरे की झुर्रियों को कम करने में भी असरदार उपाय है।

घर पर ऐसे करें फेशियल

  • अगर आप पार्लर में पैसे खर्च करना नहीं चाहती हैं तो आप घर बैठे फेशियल कर सकती हैं। इसके लिए आप सबसे पहले चेहरे को साफ़ कर लें।
  • अब हाथों में स्क्रब लेकर चेहरे पर करीब 5 मिनट तक मसाज करें।
  • अब आप फेस स्टीम लें ताकि डेड सेल्स निकल सके।
  • चेहरे को हाइड्रेट करने के लिए मॉइस्चराइजर से 10 मिनट के लिए फेस मसाज करें।
  • अब चेहरे पर फेस मास्क लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • चेहरे को साफ़ पानी से धोकर कोई भी क्रीम लगा लें।

 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories