शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलBest Hair Color For Women:स्किन कलर के हिसाब से कौन सा हेयर...

Best Hair Color For Women:स्किन कलर के हिसाब से कौन सा हेयर कलर करेगा आपको सूट, एक क्लिक में दूर करें सारा कंफ्यूजन

Date:

Related stories

Hair Care Tips: बारिश में बढ़ते डैंड्रफ और झड़ते बालों से अब मिलेगी मुक्ति, इन आसान टिप्स को करें ट्राई

Hair Care Tips: अगर आप भी अपने बालों पर हो रहे डैंड्रफ की परेशानी से बचना चाहते हैं , तो आज से इन तरीकों को करें अपने हेयर केयर में शामिल।

Best Hair Color For Women: आजकल कलर करवाने का ट्रेंड जोरो पर है। युवाओं को आपने अक्सर रंग बिरंगे बालों के साथ देखा होगा। यह एक नया फैशन बन गया है। मगर कभी-कभी ट्रेंडी लुक अपनाने के चक्कर में हम कुछ भी कर लेते है और बाद में हमें पछतावा होता है। हेयर कलर के मामले में भी कुछ ऐसा ही है। कभी-कभी आप अपने बालों में ऐसा कलर करवा लेते है जो आपको बिल्कुल भी शूट नहीं करता है।

अपने स्किन टोन के हिसाब से ही हमे बालों को कलर करवाना चाहिए। वरना ये दीखते में बेहद अजीब लगते है। आज के आर्टिकल में हम आपको आपके स्किन टोन के हिसाब से बालों को कलर करवाने की कुछ जरुरी टिप्स देने वाले है। अगर आप भी जानना चाहते है की कौन सा हेयर कलर है आपके लिए परफेक्ट तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़े।

अपने स्किन टोन के हिसाब से करवाए अपने बालों में कलर

फेयर स्किन टोन वाले करवा सकते है इस तरह का कलर

वैसे तो फेयर कॉम्प्लेक्शन वाले लोगों पर हर तरह का कलर जंचता है, मगर उनपर बरगंडी कलर, डार्क रेड कलर और ऑरेंज कलर काफी सूट करेगा। यही वजह है की गोरे लोगों को अपने बालों में ऐसे कलर करवाने चाहिए।

डार्क कॉम्प्लेक्शन वाले लोग करवाए यह कलर

आपको बता दे की जो व्यक्ति सांवले रंग के होते है उन्हें रेड और ऑरेंज जैसे हेयर कलर करवाने से बचना चाहिए। इसके विपरीत ऐसे लोगों को ब्लू ब्लैक, मीडियम एस ब्राउन,साफ्ट एंड पिपर,कॉफी ब्राउन कलर,मीडियम गोल्डन ब्राउन जैसे कलर का चुनाव करना चहिए। ऐसे कलर उनपर काफी ज्यादा जंचेगे।

गुलाबी कलर के स्किन टोन वाले करे यह कलर

गुलाबी स्किन टोन वाले लोग अपने बालों में नेचुरल ब्राउन कलर करवा सकते है। ऐसे कलर गुलाबी कलर के स्किन टोन वाले लोगों पर काफी जंचता है। आपको बता दे की पिंक कलर के स्किन टोन वाले लोगों पर ऐश टोन हेयर कलर भी काफी ज्यादा अच्छा लगता है।

येलो स्किन टोन के लिए

जिनकी स्किन टोन येलो कलर की है उनपर डार्क कलर का हेयर कलर काफी सूट करेगा। ऐसे लोगों को हल्के कलर करवाने से बचना चाहिए। इस तरह के स्किन टोन वाले लोगों पर नेचुरल ब्राउन कलर भी काफी जंचता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories