शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलघर बैठे Blackheads की समस्या से चाहते हैं छुटकारा तो आजमाएं ये...

घर बैठे Blackheads की समस्या से चाहते हैं छुटकारा तो आजमाएं ये खास असरदार टिप्स, ग्लो देख चौंक जाएंगे आप

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Blackheads: आजकल पर्यावरण हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचा रहा है। एक समस्या जो स्किन के साथ होने लगी है वह यह है कि हमारी त्वचा पर ब्लैकहेड्स होने लगते हैं। ये ब्लैकहेड्स हवा में मौजूद गंदगी और प्रदूषण की वजह से होते हैं और ये हमारी त्वचा को बेजान और बदसूरत बना देते हैं। अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपके चेहरे पर ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए हमारे पास कुछ आसान सुझाव हैं। अगर आप इन टिप्स को फॉलो करते हैं तो आपकी त्वचा पहले से बेहतर नजर आने लगेगी और आप और ज्यादा खूबसूरत नजर आ सकेंगे। ख़ास बात यह है कि इन टिप्स के लिए आपको पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं है।

ब्लैकहेड्स के लिए शहद का करें प्रयोग

सर्दियों के मौसम में चेहरे पर कई तरह की समस्याएं हो जाती हैं इन्हीं में से एक समस्या है ब्लैकहेड्स। ब्लैकहेड्स की समस्या से अगर आप निजात पाना चाहते हैं तो आपको अपने चेहरे पर शहद का इस्तेमाल करना चाहिए। आप इसके लिए शहद को चेहरे पर लगाकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर अपनी से चेहरे को धो लें।

Also Read: Myeloma: जोड़ों में दर्द को इस महिला ने किया इग्नोर तो जानलेवा साबित हुई यह ‘साइलेंट’ बीमारी

एलोवेरा जेल भी है कारगर

चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या से निजात पाने के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। एलोवेरा जेल को आप चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें इससे आपको जल्द ही असर देखने को मिलेगा।

हल्दी से बनाएं फेस मास्क

ब्लैकहेड्स की समस्या से परेशान हैं तो इससे निजात पाने के लिए हल्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप हल्दी और गुलाब जल का पेस्ट बनाकर चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगा रहने दें। अब चेहरा धो लें और चमक देख आप दंग रह जाएंगे।

आटे के इस मास्क को भी ट्राई कर सकते हैं आप

आप चेहरे से ब्लैकहेड्स हटाने के लिए आटे के स्पेशल मास्क को ट्राई कर सकते हैं। आप 2 चम्मच आटे में, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच दही लें। इसमें थोड़ी हल्दी डालकर पेस्ट बना लें और इसे चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। करीब 10 मिनट बाद हल्की स्क्रबिंग करते हुए पानी से धो लें।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories