गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलमछली खाकर हो चुके हैं बोर तो आज ही ट्राई करें Seer...

मछली खाकर हो चुके हैं बोर तो आज ही ट्राई करें Seer Fry Fish, तारीफ करने को मजबूर हो जाएंगे मेहमान

Date:

Related stories

Seer Fry Fish Recipe: अगर आप भी फिश या मछली खाने के शौकीन हैं और रोज एक ही तरह की मछली रेसिपी को खाकर आप भी थक चुके हैं और कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो आज आपके लिए लेकर आए है , एक अलग तरह की मछली रेसिपी , जो ना सिर्फ देखने में बल्कि खाने में भी बड़ी क्रिस्पी और स्मोकी फेलेवर देती है और फ्राई करने के बाद इस स्मोकी फिश का टेस्ट एकदम अलग हो जाता है।  इस तरह की रेसिपी को सीर फ्राई फिश के नाम से जाना जाता है। अगर आपने एक बार इस तरह की रेसिपी को घर पर बना कर अपने परिवार वालों को खिला दिया , तो रोज आपसे इसी को बनाने की जिद्द करेंगे। इस क्रिस्पी मछली की रेसिपी बनाना काफी आसान है।

यह भी पढ़ें : Most Expensive Fruit: खुद को बेचने के बाद भी इस फल को नहीं खरीद पाते लोग! कीमत में आ जाएंगी दो गाड़ियां

क्रिस्पी सीर फ्राई फिश बनाने के लिए आवश्यक सामान

साफ मछली , तेल फ्राई करने के लिए , अदरक –लहसुन का पेस्ट ,बेसन  , चावल का आटा , नमक ,  लाल-मिर्च , काली मिर्च ,नींबू का रस।

सीर फ्राई फिश बनाने की आसान विधि

सबसे पहले मछली को साफ पानी से धोना है , इसके बाद उसे एक बाउल में लेकर उसमें नमक , लाम मिर्च , काली मिर्च , अदरक-लहसुन का पेस्ट और नींबू का रस मिलाकर उसमें मछली को अच्छे से मिक्स करना है। जब सारे मसालें अच्छए से मिक्स हो जाएं , तो उसे थोड़ी देर के लिए मैरीनेट होने के लिए रख दें । अब दूसरी तरफ मछली को फ्राई करने के लिए मैटर तैयार कना है। जिसके लिए एक बाउल में बेसन और चावल के आटे को मिक्स करना है और उसमें थोड़े मसाले और पानी डालना है , लेकिन जरूरत के अनुसार। फिर उस मैटर को अच्छे से मिक्स करना है। अब मैरिनेट हुई मछली को उस बेसन के घोल में दोनों साइट से डूबोना है। अब एक पैन लेना है और उसमें तेल को गर्म करने के लिए रखना है । जब तेल गर्म हो जाएं , तो उसमें बेसन के घोल से मछली को इसमें फ्राई करना है। मछली को दोनों साइड से क्रिस्पी होने तक अच्छे से फ्राई करेंगे। ऐसा ही बाकी की मछलियों को भी फ्राई करना है और आखिरी में इसे अपने परिवार को गरम-गरम सर्व करना है।

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर Sanjeev Jiva की हत्या पर बड़ा खुलासा, 6 लाख की इस रिवाल्वर से मारी थी गोली

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories