बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमबिज़नेसMost Expensive Fruit: खुद को बेचने के बाद भी इस फल को...

Most Expensive Fruit: खुद को बेचने के बाद भी इस फल को नहीं खरीद पाते लोग! कीमत में आ जाएंगी दो गाड़ियां

Date:

Related stories

Layoffs in 2024: Google-Amazon समेत ये टॉप कंपनियां कर रहीं कर्मचारियों की छंटनी, देखें लिस्ट

Layoffs in 2024: वर्ष 2024 की शुरुआत में आर्थिक उथल-पुथल के बीच हुई है। ताजा जानकारी के अनुसार जनवरी महीने में ही अमेजन, गूगल, फ्लिपकार्ट समेत अनेकों टॉप कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है।

National Startup Day: भारतीय अर्थव्यवस्था को मिली मजबूती! बढ़ी महिलाओं की हिस्सेदारी

National Startup Day: आधुनिक युग की सबसे खास और बड़ी जरुरतों में से एक स्टार्टअप को लेकर कई तरह के दावे किए जाते हैं।

Third-Party Car Insurance: थर्ड-पार्टी कार बीमा कैसे मदद करता है?, जानें क्या है स्कोप

Third-Party Car Insurance: थर्ड-पार्टी बीमा मुख्य रूप से शारीरिक...

Most Expensive Fruit: आज तक आपने अलग-अलग किस्म के बहुत सारे फल खाएं होंगे जिसमें से कुछ की कीमत थोड़ी ज्यादा होगी , तो कुछ की कीमत बहुत कम होगी। लेकिन अगर आपको पता चले कि हमारी दुनिया में एक फल ऐसा भी जिसको खरीदना तो दूर , उसके बारे में सोचने में भी काफी डर लगता है। ऐसा इसलिए बोल रहे है क्योंकि अगर आपने भी इस लग्जरी फल की कीमत जान ली , तो आप भी हैरान हो जाएंगे। इस फल की कीमत  करीब  प्रति किलो 20 लाख रूपये है। इस फल को खरीदना एक मामूली बात नहीं हैं। आज इस आर्टिकल के माध्यम से आपको दुनिया क सबसे महंगे फल का नाम और उसकी खासियत जानने को मिलेगी , जो इसे बाकी के फलों से अलग करता है।

ये भी पढ़ें: Delhi Politics: दिल्ली में फिर LG और CM आमने सामने, उद्धघाटन को लेकर बढ़ी तकरार, दोनों पक्ष अपनी बात पर अड़े

यह है दुनिया का सबसे महंगा फल

दुनिया के सबसे महंगे फल को युबारी खरबूजे या युबारी मेलेन के नाम से जाना जाता है। इस महंगे फल को जापान में उगाया जाता है। यहां के लोग इस फल को बड़े पसंद से खाते हैं। इस फल में काफी सारे पोषक तत्व होते है जो इसे इतना मंहगा बनाते है , लेकिन इसके बावजूद लोग इसको खाते हैं।

इस फल को खाने से होने वाले फायदे

इस दुनिया के बसे मंहगे फल को खाने से शरीर को काफी लाभ होता है। इस फल में बहुत से एंटी-ऑक्सीडेंट होते हैं , जो शरीर में कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के खतरे को कम करने में मदद करते है। इसके अलावा इसका सेवन करने से ब्लडप्रेशर , स्किन संबधित जैसी परेशानी भी कम होती है और यह शरीर में हो रही पानी की कमी या डीहाइड्रेशन को भी कम करता है।

कहां होती है इस फल की खेती

मुख्यतौर पर इस फल की खेती जापान के युबानी इलाके में होती है जिसके चलते इस फल का नाम युबारी मेलेन पड़ा था। इन महंगे तरबूज की खेती करने में यहां के लोगों को काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। युबारी का तापमान इस फल की खेती करने के लिए उचित है इसलिए यहां पर यह फल कम मात्रा में उगाए जाते हैं। इनको बोते और स्टोर करते समय बहुत ध्यान रखना चाहिए  क्योंकि इन तरबूजों को बहुत ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है।

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर Sanjeev Jiva की हत्या पर बड़ा खुलासा, 6 लाख की इस रिवाल्वर से मारी थी गोली

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories