सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलDubai Tour Package: IRCTC के जरिए कम बजट में विदेश घूमने का...

Dubai Tour Package: IRCTC के जरिए कम बजट में विदेश घूमने का सपना होगा साकार, जानिए क्या है दुबई टूर का ये खास पैकेज

Date:

Related stories

IRCTC Tour Package: आप भी करना चाहते हैं इन प्रसिद्ध मंदिरों और तीर्थ स्थलों की यात्रा तो आपके लिए है रेलवे का ये पैकेज

भारतीय रेलवे भारत को डोमेस्टिक और इंटरनेशनल टूरिस्ट स्पॉट के रूप में बढ़ावा देने के लिए भारत गौरव टुरिस्ट ट्रेनें चला रही है। इस टूरिस्ट ट्रेन के जरिए आप पुणे से पूरी-गंगासागर दिव्य काशी की यात्रा कर सकेंगे।

IRCTC Tamilnadu Tour Package: मात्र 8300 रुपए में लें साउथ की खूबसूरत वादियों का आनंद, यहां कराएं अपनी बुकिंग

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में उत्तर भारत की वादियों की जगह आप दक्षिण भारत के खूबसूरत नजारों और जगहों का दीदार कर सकेंगे। गर्मियों की छुट्टियों में तमिलनाडु की इन खूबसूरत वादियों पर आप अपनी फैमिली, फ्रेंड्स और पार्टनर के साथ जाने के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

Dubai Tour Package: घूमने का शौक रखने वालों के लिए आईआरसीटीसी एक खास ट्रैवलिंग प्लान लेकर आया है जिसके जरिए आप दुबई जैसे शानदार और आकर्षक शहर घूम सकते हैं। संयुक्त अरब अमीरात का दुबई शहर दुनिया का सबसे टूरिस्ट स्पॉट में से एक बना हुआ है और यहां पर हर साल करोड़ों की संख्या में सैलानी घूमने आते हैं। घूमने के साथ-साथ कुछ लोग यहां पर नौकरी के लिए भी आते हैं। यदि आप भी दुबई घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी ने खास पैकेज दिया है। जिसमें फ्लाइट और खाने पीने की सुविधा का पूरा बंदोबस्त है।

भोपाल से होगी पैकेज की शुरुआत

इस पैकेज की शुरुआत मध्यप्रदेश के भोपाल से होगी। भोपाल से दुबई और दुबई से भोपाल, मुंबई के जरिए आप यात्रा का मजा उठा सकते हैं। इस पैकेज में आपको दुबई के शानदार होटल में रुकने की व्यवस्था भी मिलेगी। इसके साथ-साथ बस या एसी कैब की फैसिलिटी भी दी जाएगी। इस टूर पैकेज की बात करें तो इसमें एक व्यक्ति की यात्रा करने पर 1,08,100 रुपए का खर्च आएगा। इसके अलावा दो लोगों के लिए टूर पैकेज में 1,04,900 रुपए का खर्च आएगा। इसके अलावा तीन लोगों की यात्रा करने पर 1,03,900 रुपए प्रति व्यक्ति का खर्च आएगा।

Also Read: Skin Care Tips: काली गर्दन को साफ करने के लिए अपनाएं ये खास घरेलु उपाय, बेहद असरदार है ये टिप्स

पैकेज में मिलेगी ये सब सुविधा

बता दे कि आईआरसीटीसी की तरफ से टूर पैकेज में मिल के रूप में ब्रेकफास्ट लंच और डिनर की सुविधा दी गई है। इसके अलावा दुबई का वीजा भी आईआरसीटीसी द्वारा ही दिया जाएगा। इस पैकेज की सबसे खास बात यह है कि आपको ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा मिलेगी और आपको इंग्लिश बोलने वाला गाइड भी मिलेगा, जिसके जरिए आप की यात्रा और आसान हो जाएगी। साथ ही सभी जाने-माने टूरिस्ट स्पॉट के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

Also Read: खूबसूरत लड़की को देखकर चिपक गई पूरी वानर सेना, Viral Video देख यूजर्स बोले- ‘दीदी तो फंस गई’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories