शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलEyebrow Shape: बीजी शेड्यूल के कारण नहीं जा पा रहीं पार्लर तो...

Eyebrow Shape: बीजी शेड्यूल के कारण नहीं जा पा रहीं पार्लर तो घर पर ही आईब्रो को दें शेप, इन टिप्स को जरूर करें फॉलो

Date:

Related stories

Eyebrow Shape: कई बार हमें शादियों और पार्टियों के लिए जल्दी-जल्दी तैयार होना पड़ता है। ऐसे में हम अपनी आइब्रो थ्रेडिंग करवाना भूल जाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आए हैं जिसे आप घर में ही पार्लर की तरह अपनी आइब्रो थ्रेडिंग कर सकती हैं। बता दें कि, आइब्रो की ग्रोथ से हमारे चेहरे का लुक पूरा खराब हो जाता है ऐसे में आप बिना पार्लर जाए भी आइब्रो को शेप दे सकती हैं।

एक्सपीरियंस होना जरूरी

अगर आप घर में अपनी आइब्रो को शेप देना चाहती हैं तो उसके लिए आपके पास वापस एक्सपीरियंस होना जरूरी है। यदि आपके पास थ्रेडिंग का अनुभव नहीं है तो आइब्रो करते समय आपके हाथ का आप सकते हैं और आइब्रो की शेप भी बेकार हो सकती है। ऐसे में आप घर पर ही प्रैक्टिस करते रहिए।

Also Read: Trip In March: मार्च में इन खूबसूरत वादियों की सैर कर ट्रिप को बनाएं यादगार, आज ही करें इन जगहों को Wishlist में करें…

सही थ्रेड का चुनाव

इसी के साथ आप इस बात का भी ध्यान रखें कि आप आइब्रो थ्रेडिंग के लिए कौन सा थ्रेड यूज कर रही हैं। बता दे कि, मार्केट में कई तरह के थ्रेड मिलते है ऐसे में कुछ लोग मोटा धागा खरीद लेते हैं जिसके आइब्रो बनाने में दिक्कत होती है। इसलिए आपको आइब्रो की थ्रेडिंग के लिए पतला धागा ही खरीदना होगा।

बालों की ग्रोथ की दिशा में करें थ्रेडिंग

घर पर आइब्रो थ्रेडिंग करने के लिए आप इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके आइब्रो की ग्रोथ कितनी है। जिस तरफ आपके बालों की ग्रोथ हो आप उसी दिशा में थ्रेडिंग करें। इससे बाल आसानी से निकलेंगे और आपको आइब्रो को शेप देने में भी मदद मिलेगी।

Also Read: Delhi MCD Mayor Elections: लंबी खींचतान के बाद AAP ने फिर मारी बाजी, अब मेयर भी ‘आप’ का

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories