शुक्रवार, मई 3, 2024
होमलाइफ़स्टाइलTrip In March: मार्च में इन खूबसूरत वादियों की सैर कर ट्रिप...

Trip In March: मार्च में इन खूबसूरत वादियों की सैर कर ट्रिप को बनाएं यादगार, आज ही करें इन जगहों को Wishlist में करें शामिल

Date:

Related stories

Travel Tips: ये खूबसूरत जगहें यादगार बना देंगी आपका रक्षाबंधन, घूमने का प्लान है तो जरुर करें एक्सप्लोर

Travel Tips: अगर आप भी अपने भाई-बहनों से अलग रहते हैं और इस राखी पर उनके साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहते हैं , तो इन जगहों पर जा सकते हैं।

Travel Tips: नैनीताल छोड़ अब ये जगह बनी टूरिस्ट की पहली पसंद , पल में खूबसूरती मोह लेगी आपका मन

Travel Tips: उत्तराखंड में स्थित टनकपुर जाकर बिताएं अपना वीकेंड। काफी सारे खूबसूरत स्थलों को देख नहीं करेगा मन वापस आने का।

Trip In March: मार्च की शुरुआत होने वाली है। वहीं ये मौसम घूमने के लिए परफेक्ट माना जाता है। इस मौसम से गर्मी की शुरुआत होती है। वहीं मार्च में आप कहीं घूमने का प्लान आसानी से बना सकते हैं। किसी भी बेस्ट जगहों पर एडवेंचर के लिए मार्च सबसे बेस्ट महीना है।

वहीं मार्च में होली का उत्सव भी मनाया जाता है। इसलिए होली के दौरान भी आप कुछ जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। तो आइए जानते हैं होली के दौरान घूमने के लिए कौन-सा डेस्टिनेशन सबसे बेस्ट है।

मथुरा और वृंदावन में मनाएं होली का त्योहार

मार्च में होली बेहद धूमधाम से मनाई जाती है। वहीं ये त्योहार रंगों का उत्सव है। इस बार भी होली 8 मार्च को है। इस छुट्टी में आप मथुरा और वृंदावन के ट्रिप का आनंद उठा सकते हैं। यहां जाकर और यहां की होली देखकर आपका मन आनंदित हो जाएगा। बेस्ट ट्रिप फोरेवर का टैग लगाने के लिए ये जगह सबसे बेस्ट है।

ट्रैवलिंग के लिए बेस्ट है चेरापूंजी

अगर आप मेघालय की सैर कर अपने ट्रिप में चार-चांद लगाना चाहते हैं तो चेरापूंजी आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। अगर आपको नेचर का सैर करना बेहद पसंद है तो आप यहां जाकर अपनी छुट्टियों को एंजॉय कर सकते हैं। इसके अलावा मार्च के समय में यहां का मौसम भी काफी खुशनुमा रहता है। इसके कारण यहां आने वाले लोगों की ट्रिप काफी यादगार बनती है।

Also Read: Fitness Tips: कुछ ही दिनों में पतली कमर पाने के लिए इस समय करें एक्सरसाइज, जानें रिसर्च में क्या हुआ खुलासा

हरे-भरे पहाड़ यानी मुन्नार की करें सैर

मुन्नार ट्रिप के लिए सबसे बेस्ट जगह है। यहां पर आप कपल और फैमिली दोनों ट्रिप का आनंद काफी अच्छे से उठा सकते हैं। इसके अलावा ये जगह हरे-भरे पहाड़ों से घिरी हुई है। यहां की खुबसूरती देख आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। इसलिए आप मार्च की छुट्टी में मुन्नार के ट्रिप का आनंद उठा सकते हैं।

मार्च के लिए ऋषिकेश है बेस्ट प्लेस

ऋषिकेश देवभूमि उत्तराखंड का एक खूबसूरत डेस्टिनेशन प्लेस है। यहां पर घूमने के लिए भारत एवं अन्य मुल्कों से भी लोग आते हैं। ये मार्च के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन में से एक है। यहां पर आकर आप कई तरह के एडवेंचर कर सकते हैं। यहां पर रिवर राफ्टिंग का भी आनंद बेहतर ढंग से उठाया जा सकता है।

Also Read: Myeloma: जोड़ों में दर्द को इस महिला ने किया इग्नोर तो जानलेवा साबित हुई यह ‘साइलेंट’ बीमारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories