शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFrizzy Hair: फ्रिजी बाल kar rahe परेशान? अपनाएं ये डेली रूटीन, मिलेगी...

Frizzy Hair: फ्रिजी बाल kar rahe परेशान? अपनाएं ये डेली रूटीन, मिलेगी राहत!

Date:

Related stories

Frizzy Hair: हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में हम अपना ही ध्यान ठीक से नहीं रख पाते हैं। जिससे हमारी लाइफस्टाइल पूरी तरह से खराब होती जा रही है। डेली रूटिन से हमारी सेहत के साथ कई चीजों पर प्रभाव पड़ता है। जिसमें सिर के बाद से लेकर नाखून तक खराब हो जाते हैं। वहीं अगर हम बात करें तो हमारे फ्रिजीं बालों (Frizzy Hair) की तो यह आजकल बहुत ही आम समस्या हो गई है।

बालों का खराब होना का सबसे मुख्य कारण हैं सही तरीके से बाल ना धोना। सिर में तेल ना लगाना, बिलों को कस कस कर बांधना। गिले बालों को तोलिये से तेज तेज झटकाना आदि शामिल हैं।

लेकिन यह समस्या ऐसी नहीं है कि हमेशा के लिए बनी रहेगी। इससे निजात पाने के लिए हमारे पास कई सारी रेमेडिज हैं। जिसको करने से काफी हद तक आप अपने बेजान बालों कों साफ्ट बना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारें में…

Frizzy Hair: वीक में दो बार करें तेल मालिस

हेयर एक्सपर्ट बताते हैं कि, वीक में कम से कम दो बार बालों की तेल मालिस करनी चाहिए। ऐसा करने से हमारे हेयर में न्यूट्रीशन पहुंचता है। जिससे हमारे बाल मजबूत होते हैं।

Frizzy Hair: हेयर में अच्छे से करें शैंपू

कुछ अपने बालों में सही तरीके से शैंपू नहीं कर पाते हैं। जिससे हमारे बालों को मॉइस्चर नहीं मिल पाता है। जिसका कारण होता है कि, बाल सुखे होना शुरू हो जाते हैं।

Frizzy Hair: माइल्ड शैंपू का करें इस्तेमाल

अपने रूखे और बेजान बेजान बालों को सॉफ्ट एंड शाइन बनाने के लिए हमेशा माइल्ड शैंपू यूज करना चाहिए। इससे हमारे बालों को मॉइस्चर मिलता है। बाल भी कई हद तक कम झड़ते हैं।

Frizzy Hair: हेयर सीरम का जरूर करें यूज

इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि शैंपू करने के बाद हमेशा बालों हेयर सीरम लगाना चाहिए। इससे हमारे बालों की कोमलता बनी रहती है।

Frizzy Hair: हेयर ब्रश का न करें ज्यादा यूज

कई बार महिलाएं बालों में बार बार हेयर ब्रश का इस्तेमाल करती हैं। जिससे बाल बहुत ज्यादा टूटते हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए आप बार बार ब्रश न यूज करके उंगलियों का इस्तेमाल कीजिए।

हेयर ड्रॉयर का ना करें इस्तेमाल

आज कल लोग इंसटेंट चीजों का बहुत यूज करते हैं। जैसे बालों हेयर स्ट्रेटनर , हेयर ड्रायर आदि। इससे आपके बालों में हीट पहुंचती है और आपके बाल फ्रिज हो जाते हैं। तो बेहतर होगा की कोई भी हीट इक्वीपमेंट यूज न करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories