शुक्रवार, मई 3, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHair Care: लंबे समय तक सिल्की बालों के लिए कोरियन लड़कियों के...

Hair Care: लंबे समय तक सिल्की बालों के लिए कोरियन लड़कियों के इन हेयर सीक्रेट्स को करें फॉलो, जल्द दिखेगा असर

Date:

Related stories

Hair Care: आज के समय में औरत हो या आदमी हर किसी की सुंदरता उनके बालों से ही होती है। आजकल लड़कियां अपने बालों को और भी सुंदर और बेहतर करने के लिए नए-नए ट्रीटमेंट करवाती रहती हैं। जोकि काफी ज्यादा खर्चीले होते हैं।

ट्राई करें कोरियन लड़कियों के हेयर सीक्रेट्स

आज के समय में अगर आपको सुंदर लगना है तो फिर सबसे ज्यादा जरूरी है कि आपके बालों की अच्छी देख भाल हो। क्योंकि हर लड़की की सुंदरता उसके बालों से ही निखर कर आती है। जितने सुंदर आपके बाल होंगे, उतनी ही सुंदरता आपकी निखर कर आएगी। हालांकि आजकल बालों को सुरक्षित करने के लिए लड़कियां शॉर्टकट इस्तेमाल करती हैं। वह ऐसे हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। जिनसे उनके बाल शाइनी और लंबे दिखे हालांकि यह लंबे समय तक नहीं टिक पाते।

केमिकल प्रोडक्ट्स या फिर घरेलू नुस्खे से बाल सिल्की तो हो जाते हैं। लेकिन इनकी चमक लंबे समय तक नहीं रह पाती। ऐसे में लड़कियों को कोरियन लड़कियों के हेयर केयर सीक्रेट्स जानने चाहिए और उनके सीक्रेट को फॉलो करना चाहिए। अगर आप कोरियन लड़कियों के सीक्रेट्स को फॉलो करेगी। तो निश्चित तौर पर आपके पास सिल्की और चमकदार लगेंगे।

अच्छे से हेयर वॉश करें

हर कोई अपने बालों में चमक लाने के लिए अलग-अलग तरह के का शैंपू इस्तेमाल करता है। ताकि उनके बाल लंबे समय तक सिल्की बने रहें। अगर आपको अपने बाल लंबे समय तक सिल्की और चमकदार चाहिए। तो आपको सल्फेट फ्री शैंपू का इस्तेमाल करना चाहिए। कंडीशनर भी आपको सल्फेट फ्री ही इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि इसके इस्तेमाल से बालों के स्कैल्प खराब नहीं होते हैं। इसके साथ ही ध्यान रखें कि आप गर्म पानी से कभी भी बालों को वॉश ना करें। आप चाहें तो हलके गुनगुने पानी से अपने बालों को धो सकती हैं।

बालों में करें डीप कंडीशनिंग

बालों को सिल्की स्मूथ बनाने के लिए उन्हें वॉश करने के बाद अपने बालों में डीप कंडीशनिंग करें। इसके लिए आप हेयर ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। चाहें तो घर पर मेथी दाना और सरसों के तेल को पकाकर बालों में लगा सकती हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपको हफ्ते में एक या दो बार बालों में तेल लगाना जरूरी है। तभी आपके स्कैल्प स्ट्रांग होंगे और बाल सिल्की नजर आएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें