गुरूवार, मई 16, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHair care tips: रूखे और बेजान बालों से पाना है निजात तो...

Hair care tips: रूखे और बेजान बालों से पाना है निजात तो चाय पत्ती के पानी का ऐसे करें इस्तेमाल

Date:

Related stories

Hair care tips: बदलते लाइफस्टाइल और प्रदूषण की वजह से हमारी स्किन ही नहीं बालों से भी नमी चली जाती है। गर्मियों में बालों में ड्राइनेस की समस्या भी आम है। इस मौसम में बाल रूखे हो जाते हैं और इससे बालों का टूटना, सफ़ेद होना और डेंड्रफ की समस्या आम है। ऐसे में बालों को खास केयर के लिए हम कई बार मार्किट के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कई बार यह आपके बालों को नुक्सान भी पहुंचाता है। ऐसे में यह सही रहेगा कि आप जहां तक हो सके अपने बालों को नेचुरली केयर करें ताकि इससे कोई साइड इफेक्ट्स ना हो और आपके बालों को देख लोगों के होश उड़ जाए। आज हम आपके लिए एक होम मेड सोल्यूशन लेकर आए हैं जिससे आपके बालों में चमक बरकरार रहेगी। जी हां, चाय पत्ती के पानी का यह इस्तेमाल शायद आप नहीं जानते होंगे।

आखिर क्या है चाय पत्ती में खास

चाय पत्ती में एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटीसेप्टिक और एंटीऑक्सीडेंट तत्व मौजूद होते हैं। यह आपके बालों में चमक, ग्रोथ और मजबूती के लिए कारगर है। आप चाय पट्टी के इन फायदों को जानकर शायद हैरान रह जाएंगे लेकिन यह आपके बालों के लिए वाकई फायदेमंद है। इतना ही नहीं खास बात यह है कि इसके कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं हैं। ऐसे में आपको चाय पत्ती के पानी को बनाना आना चाहिए।

Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

ऐसे बनाएं चाय पत्ती हेयर वॉटर

बालों के लिए असरदार यह चाय पत्ती हेयर वॉटर बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें और इसमें दो कप पानी डालकर उबाल लें। अब इसमें टी-बैग्स या खुली चाय पत्ती डालकर मिलाएं और इसे 4-5 मिनट तक पानी में बॉईल होने दें। अब गैस को बंद कर दें और आपका चाय पत्ती हेयर वॉटर बनकर तैयार है। इसे ठंडा करने के बाद ही इस्तेमाल करें।

इस तरह करें चाय पत्ती हेयर वॉटर का यूज

चाय पत्ती हेयर वॉटर को इस्तेमाल करने से पहले अपने बालों को शैंपू कर लें। अब बालों को सूखने के बाद आप इस पानी से बालों को धो लें। वहीं बाल सूखने के बाद आप अपने बालों में चमक देख सकेंगे। आप हर बार शैम्पू करने के बाद इस नुस्खे को जरुर अपनाएं यकीनन इसका फायदा देखकर आप हैरान हो जाएंगे।

Also Read: Shilpa Shetty oops moments: कैमरे के सामने ड्रेस की वजह से कई दफा शर्मिंदा हो चुकी हैं शिल्पा, यहां देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories