शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHair Styling Tips: फूलों से बनाएं बालों की अनोखी हेयरस्टाइल्स, त्योहारों से...

Hair Styling Tips: फूलों से बनाएं बालों की अनोखी हेयरस्टाइल्स, त्योहारों से लेकर शादियों तक नहीं हटेगी किसी की नजर

Date:

Related stories

Hair Styling Tips: वक्त कोई भी हो एक परफेक्ट हेयरस्टाइल हमारे लुक को पूरा करने में हमेशा मदद करते हैं. अगर बाल ठीक से बने हो तो बाकी चीजों के बिना भी लोग सभी की तारीफ पा लेते हैं, ऐसे में बालों को सजाने के लिए फूलों से अच्छा ऑप्शन कोई और नहीं हो सकता यह नेचुरल होने के साथ खूबसूरती में भी कई गुना इजाफा कर देते हैं. आज आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें फोलो करके आप भी अलग-अलग फूलों की हेयरस्टाइल क्रिएट कर सकते हैं.

गुलाब के फूलों से बनाएं परफेक्ट हेयरस्टाइल

गुलाब के फूल खूशबूदार होने के साथ प्यार के प्रतीक के रूप में भी जाने जाते हैं. साथ ही यह देखने में भी काफी खूबसूरत लगते हैं, आप बालों की हेयरस्टाइल के लिए गुलाब के फूलों का बन और जूड़े के रूप में भी स्टाइल कर सकते हैं. ये फूल बालों का वॉल्यूम बढाने के साथ लुक अच्छा दिखाते हैं.

चमेली के फूलों से नहीं हटेगी नजर

वक्त कोई भी हो चमेली के फूलों को हेयरस्टाइल के लिए काफी अच्छा माना जाता है. चमेली के फूल खुशबूदार होने के साथ लुक में भी चार चांद लगा देते हैं, ऐसे में बालों में चमेली के फूलों से बने गजरों को अलग-अलग तरह से लगाकर स्टाइल किया जा सकता है.

गेंदे के फूलों से सजाएं बाल

यह एक ऐसे फूल है जोकि सभी के यहां आसानी से मिल जाते हैं, इनकी खुशबू भी दिल और दिमाग को खुश कर देने वाली होती है. लोग शादी के इवेंट्स में सजने के लिए गेंदे के फूलों का प्रयोग कर सकते हैं साथ ही बालों के स्टाइल करने के लिए भी यह एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है.

मिक्स फूलों से सज कर दिखेंगी खास

जरूरी नहीं कि बालों के लिए किसी एक तरह के फूल का ही प्रयोग करें, आप इसके लिए मिलेजुले फूलों को भी ट्राय कर सकते है. इस तरह का बन बालों में सज कर अच्छा लगता है.     

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories