रविवार, मई 5, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHoli 2023: पक्के रंगों और केमिकल से बालों को बचाने के लिए...

Holi 2023: पक्के रंगों और केमिकल से बालों को बचाने के लिए अपनाएं ये खास ट्रिक और दिल खोलकर खेलें होली

Date:

Related stories

Holi 2023: होली का त्योहार नजदीक है और लोगों की खास तैयारियां भी जारी है। इस जश्न को शानदार बनाने के लिए लोगों की अलग-अलग प्लानिंग होती है। रंगों के इस त्योहार पर लोगों को जिसकी सबसे ज्यादा परेशानी होती है वह है बालों और चेहरे की देखभाल। रंगों और गुलालों की वजह से कभी-कभी साइड इफेक्ट्स भी देखने को मिलती है जिसकी वजह से हमें खास परेशानियां झेलनी पड़ती है। ऐसे में जरुरी है कि होली से पहले ही आप अपने बालों की देखभाल के लिए सही ट्रिक्स का इस्तेमाल करना जान लें। होली खेलने से पहले इन ट्रिक्स को अपनाकर आप अपने बालों की देखभाल कर सकते हैं।

बालों को बांधकर दें हेयर स्टाइल

होली खेलने से पहले आप अपने बालों को बांध लें। ऐसे में आपके बालों को नुक्सान नहीं पहुंचेगा। होली खेलने के लिए या तो आप सिंपल चोटी बना लें या फिर आप बीड्स और क्लिप की मदद से स्टाइलिश हेयर स्टाइल बना लें।

Also Read: Myeloma: जोड़ों में दर्द को इस महिला ने किया इग्नोर तो जानलेवा साबित हुई यह ‘साइलेंट’ बीमारी

बालों पर हेयर ऑइल लगाना ना भूले

होली को खास बनाने के चक्कर में हम कभी-कभी बालों की देखभाल ढंग से नहीं कर पाते हैं। कलर और गुलाल आपके बालों को खराब ना कर सके इसके लिए आपको होली खेलने से पहले हेयर ऑइल लगाना जरुरी है। आप होली से एक दिन पहले या उसी दिन 30 मिनट पहले हेयर ऑइल लगा लें।

एक दिन पहले बालों पर ना करें ये एक्सपेरिमेंट

होली पर बालों की देखभाल के लिए जरुरी है कि आप एक दिन पहले से हेयरस्टाइल करने से बचें। रंग खेलने से पहले बालों की स्मूथिंग, स्ट्रैटनिंग और हेयर ड्रायर का इस्तेमाल ना करें।

होली खेलने के बाद बालों को इस तरह करें शैंपू

होली पर रंगों से बालों को बचाने के लिए जरुरी है कि आप शैंपू किए बिना पहले तीन से चार बार साफ पानी से बालों को धो लें। बाद में आप बालों को कंडीशनर करने के बाद एक बार फिर शैंपू करें।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories