शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHow to Remove Facial Hair: चेहरे के जिद्दी बालों को हटाने के...

How to Remove Facial Hair: चेहरे के जिद्दी बालों को हटाने के लिए करें इन टिप्स को फॉलो, पल भर फेस हो जाएगा क्लीन

Date:

Related stories

How to Remove Facial Hair: चेहरा हमारी पर्सनेलिटी का आइना है, इसकी देखभाल के लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती हैं. हमारी पूरे शरीर पर छोटे-छोटे बाल भी मौजूद होते हैं, चेहरा भी इससे अछूता नहीं है. कई बार यह हमारे और ब्यूटी के बीच की दीवार बन कर खड़े हो जाते हैं. ऐसे में इन अनवांटेड हेयर को हटाना जरूरी होता है, इसके लिए लड़कियां ब्लीचिंग से लेकर काफी कुछ ट्राय करती हैं मगर अब घर में मौजूद कुछ आसान सी चीजों की मदद से ही इन बालों को हटाया जा सकता है. आइए इसके बारे में डीटेल में जानते हैं-

चेहरे पर पाए जाने वाले बालों को हटाने के लिए ब्लीच से लेकर फैशियल वैक्स तक की तकलीफों से छुटकारा पाने के लिए कुछ दूसरे तरीकों को भी फॉलो कर सकते हैं.

जिलेटिन से साफ हो जाएंगे बाल

त्वचा पर मौजूद बाल साइज में काफी छोटे होते हैं इसलिए इन्हें निकालना ज्यादा कठिन रहता है. जिलेटिन की मदद से इन्हें साफ किया जा सकता है, इसके लिए एक चम्मच जिलेटिन में एक चम्मच नींबू का रस लें. इसके बाद इसे डबल बोइलर विधी से बॉइल कर लें. इसके बाद हल्का गुनगुना रहने पर इसे चेहरे पर अप्लाई करें, सूखने के बाद इसे हटा लें हफ्ते में 2 से 3 बार करने के बाद आपको असर दिखने लगेगा.

फिटकरी से साफ होंगे अनवांटेड हेयर

मूंह के बालों को हटाना कोई आसान काम नहीं है, इसे हटाने के लिए फिटकरी का प्रयोग भी किया जा सकता है. इसके लिए आपको सबसे पहले फिटकरी का महीन पाउडर चाहिए, इसमें गुलाब जल और जल्दी रिजल्ट्स के लिए नींबू भी मिला सकते हैं. सभी चीजों को मिलाकर इसका पेस्ट बना लीजिए, इसे स्किन पर ज्यादा बाल वाली जगहों पर अप्लाई करें. एकबार सूखने के बाद इसे ताजा पानी से साफ कर लें.

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

    

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें