मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHow To Remove Makeup: चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए ऐसे करें...

How To Remove Makeup: चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए ऐसे करें मेकअप रिमूव, इन नेचुरल टिप्स से होगा फायदा

Date:

Related stories

How To Remove Makeup: महिलाओं की चाहत होती है कि वह खूबसूरत दिखे। खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं मेकअप करना पसंद करती हैं। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि मेकअप के बाद महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लग जाता है। वहीं, ज्यादा देर मेकअप चेहरे पर रहने के बाद यह हमारे स्किन्स के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इससे हमारी स्किन्स बेजान लग सकती हैं। इसलिए जरुरी है कि आप समय रहते मेकअप को हटा लिया करें। आजकल बाजार में मेकअप रिमूव करने के लिए कई क्रीम्स भी आ रही हैं लेकिन आप चाहे तो नैचुरली मेकअप को हटा सकती हैं। इसके लिए आप घर पर ही मेकअप रिमूवर बना सकती हैं। आइये जानते हैं घर में नैचुरली कैसे आप मेकअप रिमूव कर सकती हैं।

जैतून का तेल है मेकअप रिमूव करने में असरदार

जैतून का तेल मेकअप रिमूव करने में कारगर है। आप मेकअप हटाने के लिए जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपकी त्वचा को मुलायम बनाने में मदद करेगा। आप इस तेल को अपने चेहरे पर लगा कर फिर पानी या कॉटन से साफ़ कर सकते हैं।

Also Read- Chanakya Niti: ऐसी महिलाएं पति और परिवार के लिए होती हैं भाग्यशाली, क्या आप में हैं ये गुण?

नारियल का तेल भी है मेकअप हटाने में कारगर

नारियल का तेल न सिर्फ बालों के लिए बल्कि चेहरे के लिए भी काफी फायदेमंद है। आप इस तेल का इस्तेमाल मेकअप को हटाने के लिए कर सकती हैं। आप सबसे पहले तेल को हाथ या कॉटन की मदद से चेहरे पर लगा लें फिर वाइप टिश्यू से इसे साफ़ कर लें।

मलाई से चेहरे के मेकअप को करें साफ

मलाई आपकी त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए कारगर है। आप मेकअप को हटाने के लिए मलाई को पहले चेहरे पर लगा लें। 5 मिनट बाद आप इसे पानी से धो लें। इस ट्रिक का इस्तेमाल करने के बाद आपको जल्द ही फायदा दिखेगा।

Also Read: BBL 2022: NATHAN MCANDREW की बुलेट गेंद के आगे पस्त हुए JIMMY PEIRSON, हेलमेट पर लगी बॉल और गिर पड़े जमीन पर, देखें VIDEO

कच्चा दूध भी है परफेक्ट मेकअप रिमूवर

कच्चे दूध से की मदद से आप चेहरे का मेकअप हटा सकती हैं। आप 1 चम्मच कच्चा दूध लें और इसे चेहरे पर लगाकर हल्की हाथों से मसाज करें। यह एक बेस्ट मेकअप रिमूवर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories