बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFoodखाने के शौकीन हैं तो जरुर ट्राई करें Double Mango Panipuri ,...

खाने के शौकीन हैं तो जरुर ट्राई करें Double Mango Panipuri , इन आसान टिप्स से चुटकियों में बनाएं मजेदार रेसिपी

Date:

Related stories

Double  Mango Panipuri Recipe: शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे गोलगप्पे खाने पसंद नहीं होगा। खासतौर से लड़कियां गोलगप्पे खाना बहुत ही पसंद करती हैं। किसी शादी में जाएं या कहीं घूमने गोलगप्पो खाना लड़कियां कहीं नहीं छोड़ती हैं। जब भी आपने गोलगप्पे  खाए होंगे तो आमतौर पर खट्टे या मीठे पानी के बारे में सुना होगा। आज इस आर्टिकल के अंदर आपको ऐसे ही एक अगल तरीके के गोलगप्पे की रेसिपी के बारे में जानने को मिलेगा जो आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल होते हुई नजर आ रही हैं। यह रेसिपी फेमस शेफ सारांश गोइला के द्वारा उनके सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर शेयर की गई थी। जिसमें सारांश ने डबल मैंगो गोलगप्पे की रेसिपी एक वीडियो के जरिए शेयर की है। कुछ लोगो को तो यह रेसिपी काफी इंट्रस्टिंग लगी , तो कुछ इस रेसिपी को देखकर भड़क उठे। आज हम भी गर्मियों में सबसे ज्यादा बिकने वाला फल , या यू कहें फलों का राजा आम से गोलगप्पे का पानी तैयार करने की रेसिपी बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : वर्कआउट के लिए Akshara Singh ने निकाला देसी जुगाड़, वीडियो शेयर कर बताया फिटनेस सीक्रेट

डबल मैंगो गोलगप्पे बनाने के लिए आवश्यक सामग्री

2 पके हुए आम

1 कच्चा आम

थोड़ा सा कटा हुआ हरा धनिया

2-3 हरी मिर्च

पिसा हुआ अदरक

चाट मसाला

नमक और चीनी स्वाद अनुसार

थोड़ी सी बूंदी

 डबल मैंगो गोलगप्पे बनाने की विधि

डबल मैंगो गोलगप्पे बनाने के लिए सबसे पहले दोंनो पक्के आम और एक कच्चे आम को टुकड़ों में काट लें । अब ब्लैंडर में कटे हुए आम, अदरक , पुदीना , मिर्च , चीनी , धनिया और पानी मिलाकर सबको साथ में पिस लें। सब पिस जाने के बाद उस मिश्रण में ऊपर से थोड़ा सा चाट मसाला और नमक अपने स्वाद अनुसार डालें और उसे अच्छी तरह से मिलाएं। अब उस मिश्रण में कटे हुए आम और बूंदी को डालें। अब यह गोलगप्पे का पानी पूरी तरह से तैयार हो चुका हैं। अब आप इसे पूरी के साथ अपने परिवार को सर्व करें और इसका आनंद लें।

ये भी पढ़ें: पापुआ न्यू गिनी पहुंचे PM Modi का हुआ ग्रैंड वेलकम,PM Marape ने किया कुछ ऐसा,जो पहले कभी नहीं हुआ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories