शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलरूखे और बेजान बालों से है छुटकारा पाना तो आज ही करें...

रूखे और बेजान बालों से है छुटकारा पाना तो आज ही करें ट्राई banana Mask, तुरंत दिखेगा असर

Date:

Related stories

Banana Mask: केले तो आप सभी ने खाया होगा। ये स्वादिष्ट के साथ-साथ पौष्टिक तत्वों से भरपूर फल है। इसमें कई सारे ऐसे गुण मौजूद हैं, जिससे न सिर्फ शरीर को बल्कि बालों को भी बेहतरीन फायदे मिलते हैं। जी हां, बालों की ग्रोथ से लेकर खूबसूरती तक के लिए केला बेहद फायदेमंद है। इसलिए बालों की चमक को बरकरार रखने के लिए लोग केले के मास्क का प्रयोग करते हैं। इससे बालों को भरपूर पोषण मिलता है।

बता दें, केला पौष्टिक तत्वों का खजाना है। इसमें विटामिन्स, मिनिरल्स, मैंगनिज, कैल्शियम, सोडियम, फास्फोरस, पोटेशियम, जिंक, प्रोटीन और आयरन की भरपूर मात्रा पाई जाती है। इसके उपयोग के बालों की कई सारी समस्याओं से व्यक्ति को राहत मिलती है।

डैंड्रफ के लिए सबसे बेस्ट है केला

केला पौष्टिक तत्वों का खजाना है। इसमें कई सारे रसायन ऐसे मौजूद हैं, जिससे बालों में डैंड्रफ की समस्या खत्म हो जाती है। इसके अलावा रूखी और बेजान स्कैल्प के लिए भी केला सबसे अधिक रामबाण है। इससे स्कैल्प को भरपूर पोषण मिलता है। इससे रूखे और बेजान स्कैल्प की समस्या खत्म हो जाती है।

बालों के ग्रोथ के लिए है मददगार

अगर आप बाल झड़ने की समस्या से परेशान हैं। वहीं बालों का ग्रोथ रुका हुआ है। तो केला आपके लिए काफी बेहतरीन होगा। इसमें कई सारे तत्व ऐसे मौजूद हैं, जिससे बालों के ग्रोथ को बरकरार रखा जा सकता है। वहीं इससे बाल झड़ने की समस्या खत्म होने लगती है।

Also Read:  Male Fertility: पुरुष अपनी फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए तुरंत डाइट में शामिल करें ये 5 सुपर फूड्स, मैरिड लाइफ रहेगी हैप्पी

डीप कंडीशनिंग के लिए है बेहतर

बालों की चमक को बरकरार रखने के लिए केला सबसे अधिक फायदेमंद है। इसमें कई पौष्टिक तत्व ऐसे मौजूद हैं, जिससे बालों की डीप कंडीशनिंग होती है। वहीं इससे बाल के जड़ों को प्रोटेक्शन मिलता है। इससे बालों की क्वालिटी में काफी सुधार देखने को मिलता है।

सिल्की हेयर के लिए बेस्ट है बनाना

बनाना में कई सारे ऐसे तत्व मौजूद हैं, जिससे बालों को सिल्की और चमकदार बनाया जा सकता है। सिल्की और शाइनी हेयर के लिए केला बहुत जरूरी है। इसके मास्क से बालों की खोई हुई चमक लौट आती है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories