सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFoodगर्मियों में पति को करना है खुश तो चुटकियों में ऐसे बनाएं...

गर्मियों में पति को करना है खुश तो चुटकियों में ऐसे बनाएं Coffee Kulfi Recipe, तारीफ करने नहीं थकेंगे

Date:

Related stories

Coffee Kulfi Recipe: गर्मियों के मौसम में लोग एक बार को खाना खाना छोड़ सकते हैं , लेकिन बिना कुछ ठंडा पिए रहने के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच सकते हैं। भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग आइसक्रीम, कोल्ड ड्रिंक , शेक आदि ना जानें कितने तरह के तरल पर्दार्थों का सेवन करते हैं। आपने गर्म और ठंडी कॉफी को तो पिया होगा , लेकिन क्या कभी आपने कॉफी की आइसक्रीम खाने के बारे में सोचा हैं?  अगर नहीं सोचा तो आप बिल्कुल चिंता ना करें। इस आर्टिकल के जरिए कुछ ही आसान स्टेप्स को फॉलो करके आप भी कॉफी की कुल्फी घर में बनाने का ट्राई कर सकते है और महमानों को यह खिला सकते हैं। यह रेसिपी फेमस शेफ रणवीर बरार की है जो आजकल सोशल मीडिया पर लोंगो द्वारा काफी पसंद की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें : SUMMER COLD DRINK: गर्मी में पानी है खूबसूरती तो फालसे के शरबत का ऐसे करें सेवन, चंद दिनों में दिखेगा जादुई असर

कॉफी कुल्फी बनाने की लिए जरूरी सामाग्री

1 लीटर फुल क्रीम का दूध

4 चम्मच कॉफी एक्सट्रेक्ट

आधा किलो कडेंस्ड मिल्क

5-6 बारीक कटे हुए बादाम

5 ब्लैंच किए हुए पिस्ता

एक-चौथाई दालचीनी पाउडर

एक चुटकी नमक

4 चम्मच इंस्टेंट कॉफी

कॉफी कुल्फी बनाने की विधि

कॉफी की कुल्फी बनाने के लिए सबसे पहले आपको फुल क्रीम दूध को एक बर्तन में अच्छे से पकाना हैं। पकाते समय दूध को हिलाते भी रहना है। वहीं दूसरी तरफ एक बर्तन में पानी डालकर उसमें कंडेस्ड मिल्क के डिब्बे को अच्छी तरह से सील बंद करके पानी में डालना और एक बात का ध्यान रखना हैं कि डिब्बा पानी के अंदर आधा होना चाहिए । अब दूसरी तरफ उबलते हुए दूध में इंस्टेंट कॉफी डालकर अच्छी तरह से इसे हिलाएं । फिर उसमें एक्सट्रेक्ट कॉफी और दालचीनी पाउडर और एक चुटकी नमक डालें और अच्छी तरह से उसे पकने दें । फिर थोड़ी देर बाद उसमें कटे हुए बादाम और पिस्ता आदि डालकर मिलाएं। आखिरी में उसमें कंडेस्ड मिल्क डालकर पूरे मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाएं । मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाने के बाद उसे कमरे के तापमान के हिसाब से ठंडा होने दें और आखिरी में उसे कुल्फी के सांचे में डालकर फ्रिज में कम से कम 8 से 9 घंटे तक रखें और बाद में उसे अपने परिवार के साथ खाएं ।   

ये भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories