गुरूवार, मई 16, 2024
होमलाइफ़स्टाइलInternational Coffee Day 2023: इस देश में मिलती है दुनिया की सबसे...

International Coffee Day 2023: इस देश में मिलती है दुनिया की सबसे महंगी कॉफी, नाम और दाम अमीरों के भी उड़ा देता है होश

Date:

Related stories

International Coffee Day 2023: देश हो या दुनिया कॉफी के शौकीन आपको हर जगह मिल जाएंगे. कुछ लोगों का दिन कॉफी के गर्म कप से साथ शुरू होता है तो किसी की रात इसके साथ खत्म होती है. ब्लैक कॉफी से लेकर कैपेचीनों तक हर इंसान अपने हिसाब से अलग तरह की कॉफी पीना पसंद करता है, साथ ही एक हद तक यह हमारी सेहत के लिए भी अच्छी होती है. मगर दुनियां में एक ऐसी कॉफी भी है जिनके दाम जानकर एकबार को आपके होश उड़ सकते हैं. इंटरनेशनल कॉफी डे पर आज आपको दुनिया की सबसे महंगी कॉफी के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने स्वाद से ज्यादा पैसों के लिए जानी जाती हैं.

कॉफी लुवाक (kopi luwak) है सबसे दुनियां की सबसे नायाब कॉफी

कॉपी लुवाक (kopi luwak) एक ऐसा नाम है जिसे दुनियां में सबसे महंगी कॉफी के नाम से जाना जाता है. इसके रेट सुनकर आपको झटका लग सकता है बता दें इस कॉफी के एक कप के लिए आपको 6000 रूपये तक की कीमत चुकानी पड़ सकती है. इसे इंडोनेशिया में पीया जाता है, इतना महंगा होने के बाबजूद इसे काफी पसंद किया जाता है.

अजीबोगरीब तरीके से तैयार होती है कॉफी लुवाक  

इस कॉफी की मेकिंग हैरान कर देने वाली है बता दें कि इसे एक खास किस्म की बिल्ली के मल से बनाया जाता है. सबसे पहले बिल्ली को इसके बीज खिलाए जाते हैं जिन्हें वो साबूत ही निगल लेती है. इसी वजह से मल करने के बाद भी बीज साबूत ही रहते हैं. इसके बाद इन बीजों को धूप में सुखाया जाता है और पीसकर इनसे कॉफी लुवाक तैयार की जाती है.

इस वजह से खास है 6000 की कॉफी

दरअरल खास तरह से बनी यह कॉफी सेहत के लिहाज से भी काफी फायदेमंद होती है. बिल्ली के पेट से इसमें कुछ ऐसे एंजाइम मिलते हैं जो इसे और भी ज्यादा पोष्टिक बना देते हैं, अगर आप भी कॉफी के शौकीन हैं तो एक बार इस 6000 की कॉफी को ट्राय कर सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें