मंगलवार, मई 21, 2024
होमलाइफ़स्टाइलMehendi Designs for Eid: मेहंदी की ये लेटेस्ट डिजाइन को करें ट्राई,...

Mehendi Designs for Eid: मेहंदी की ये लेटेस्ट डिजाइन को करें ट्राई, तारीफ करते नहीं थकेंगे लोग

Date:

Related stories

Eid ul Adha 2023: दिल्ली की जामा मस्जिद में अदा की गई बकरीद की नमाज, बड़ी संख्या में पहुंचे नमाजी, सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम

Eid ul Adha 2023: देशभर में आ ईद-अल-अजहा यानी बकरीद मनाई जा रही है। सुबह-सुबह मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिदों में पहुंचे, जहां उन्होंने नमाज अदा की।

Bakrid 2023: इस बकरीद पर अपने खास को इस तरह से दें ढेरों शुभकामनाएं, विश के साथ उनके दिन को बनाएं खास

Bakrid 2023: आज इस ईद के शुभ अवसर पर अपने करीबी मित्रों और परिवार के लोगों को दें बकरीद की ढेरों शुभकामनाएं।

Bakrid 2023: इस बकरीद पर कार की कीमत में बिक रहा बकरा, खासियत जानकर हो जायेंगे हैरान

Bakrid 2023: इस बार बकरीद के चलते बकरा मंडी में लाखों में बिक रहे हैं बकरे। कीमत सुनकर हो सकते हैं आप भी हैरान।

Eid-ul-Fitr Outfit: इन बॉलीवुड हसीनाओं के लुक को करें रिक्रिएट, खूबसूरती देख नहीं हटेंगी लोगों की नजरें

Eid-ul-Fitr Outfit: ईद पर अगर आप ड्रेस पहनने को लेकर कंफ्यूज हैं तो आप बॉलीवुड हसीनाओं को कॉपी कर सकती हैं। इतना दावा है कि आप इस तरह से खुद को तैयार कर किसी भी महफिल में आग लगा सकती हैं। आप इस ईद पर बॉलीवुड की उन खूबसूरत हसीनाओं के ट्रेडिशनल लुक को फ़ॉलो करें।

Mehendi Designs for Eid: ईद की तैयारियां जोरों पर है और महिलाएं इस त्यौहार को लेकर काफी एक्साइटेड होती हैं। इस फेस्टिव सीजन में हाथों पर मेहंदी लगाना अच्छा माना जाता है। आजकल मेहंदी के कई डिजाइंस काफी ट्रेंडी हैं जिसे आप ईद पर ट्राई कर सकती है। यह ना सिर्फ आपकी हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने में कारगर है बल्कि यह त्योहारी सीजन में काफी रोमांचक है। मेहंदी के इन ट्रेंडी डिजाइंस को हाथों में बनवाने पर लोग आपकी तारीफ करते नहीं थकेंगे। ईद पर महिलाएं यह सोचती हैं कि आखिर कैसे सबसे अलग वो खास दिखे। ऐसे में वह कपड़े से लेकर मेहंदी तक की डिजाइंस को लेकर काफी सजग रहती हैं। आइये देखते हैं खास मेहंदी डिजाइंस।

गोल टिक्की मेहंदी को करें ट्राई

अगर आप ईद पर सिंपल और स्टाइलिश मेहंदी डिजाइंस को ट्राई करना चाहती हैं तो यह परफेक्ट ऑप्शन है। आप इस तरह से मेहंदी लगा सकती हैं। यह आपके लुक में चार चांद लगाने के लिए बेस्ट है। इस डिजाइन की खासियत है कि यह देखने में सिंपल है लेकिन इसकी खूबसूरती लोग देखते रह जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Oral Hygiene Tips: सिर्फ ब्रश करने से दांत नहीं होते साफ और मजबूत, ये करें और पलभर में मुंह की बदबू से पाएं राहत

मोर डिजाइन है एवरग्रीन

अगर आप ईद पर कुछ खास मेहंदी को ट्राई करना चाहती हैं तो आप मोर डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं। आप अपने मन के मुताबिक इसमें बदलाव कर सकती हैं लेकिन यह भी सच है कि मोर डिजाइन किसी भी मेहंदी में परफेक्ट है।

फ्लोरल डिजाइन है काफी ट्रेंड में

मेहंदी डिजाइन की बात करें तो फ्लोरल डिजाइन को आप ट्राई कर सकती हैं। यह काफी खूबसूरत डिजाइन है। आप चाहे तो इसमें मोडिफाई कर सकती हैं। यह बेली और पाम दोनों के लिए परफेक्ट डिजाइन है।

अरेबिक मेहंदी डिजाइन को बनवा सकती हैं आप

अगर आप मेहंदी लगाना चाहती हैं लेकिन आपको लगता है कि आपको कुछ सिंपल ट्राई करना है तो आप अरेबिक डिजाइन को ट्राई कर सकती है। यह काफी ट्रेंडी और क्लासी डिजाइन है।

फूल हेंड मेहंदी को बना सकती हैं आप

आप चाहे तो हाथों पर भरी हुई मेहंदी को ट्राई कर सकती हैं। यह न्यूली मैरिड महिलाओं के लिए परफेक्ट ऑप्शन है।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories