गुरूवार, मई 2, 2024
होमलाइफ़स्टाइलMen's Skin Care Tips: अब धूप में रहने पर भी हैंडसम और...

Men’s Skin Care Tips: अब धूप में रहने पर भी हैंडसम और स्मार्ट दिखेंगे लड़के, आज ही इन टिप्स को करें फॉलो

Date:

Related stories

Men’s Skin Care Tips: महिलाओं की तरह पुरुष भी अपनी त्वचा का ख्याल बेहद अच्छे से रखना चाहते हैं। पुरुषों को भी स्किन केयर टिप्स की काफी जरूरत होती है। वहीं एक्ने, पिंपल्स, ब्लैकहेड्स जैसी समस्या गर्मी में अधिक उत्पन्न हो जाती है। इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए पुरुष इन टिप्स को निश्चित रूप से फॉलो करें। इससे चेहरे की खूबसूरती बरकरार रहेगी और आप हैंडसम और स्मार्ट दिखेंगे।

इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ टिप्स को बताने वाले हैं। इन टिप्स को फॉलो करने के बाद आपको रूखे और बेजान त्वचा से राहत मिलेगी। वहीं आप अपने चेहरे का ख्याल भी काफी बेहतर ढंग से रख सकेंगे।

स्किन केयर रूटीन में शामिल करें डेली क्लीनिंग

गर्मियों में चेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिए चेहरे की क्लीनिंग बहुत जरूरी है। क्योंकि मिट्टी, पसीना सभी चेहरे पर जमा हो जाता है। इससे चेहरा काफी बेजान और डल हो जाता है। इससे चेहरे की खूबसूरती को काफी नुकसान पहुंचता है। इसलिए इन सभी चीजों को बैलेंस करने के लिए और चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए रोज चेहरे की डीप क्लीनिंग करें। इसके बाद फेस पर टोनर का इस्तेमाल करें। इससे चेहरे की खूबसूरती बरकरार रहती है।

स्क्रब है बेस्ट ऑप्शन

चेहरे की खूबसूरती को मेंटेन करने के लिए काफी चीजों को स्किन केयर रूटीन में शामिल करने की जरूरत है। इसलिए आप स्क्रब करें। स्क्रब चेहरे के लिए काफी बेस्ट ऑप्शन है। इससे पॉल्यूशन, ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स से छुटकारा मिलता है। वहीं चेहरे पर नेचुरल ग्लो भी आता है।

Also Read:  Male Fertility: पुरुष अपनी फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए तुरंत डाइट में शामिल करें ये 5 सुपर फूड्स, मैरिड लाइफ रहेगी हैप्पी

नियमित रूप से लगाएं सनस्क्रीन

गर्मियों में त्वचा को धूप से बचाने के लिए सनस्क्रीन सबसे बेस्ट ऑप्शन है। ये त्वचा को फ्री रेडिकल्स से बचाता है। वहीं इससे चेहरे पर धूप का प्रकोप नहीं पड़ता है। इसलिए गर्मी के दिनों में सनस्क्रीन निश्चित रूप से लगाएं।

खुद को रखें हाइड्रेट

चेहरे पर ग्लो पाना है तो अधिक से अधिक पानी का सेवन करें। पानी चेहरे की खूबसूरती के लिए बहुत जरूरी है। इससे चेहरे पर ग्लो आता है। इतना ही नहीं, नेचुरल चमक के लिए पानी पीना बहुत जरूरी है। इसलिए नियमित और निश्चित रूप से खूब पानी पिएं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories