मंगलवार, मई 21, 2024
होमलाइफ़स्टाइलMint Face Pack: गर्मियों में चाहिए एक्ट्रेस जैसे निखार तो फेस पर...

Mint Face Pack: गर्मियों में चाहिए एक्ट्रेस जैसे निखार तो फेस पर लगाएं पुदीने का फेस पैक, त्वचा रहेगी कूल और फ्रेश

Date:

Related stories

ये Face Pack इस्तेमाल करने से 50 की उम्र में दिखेगा 20 जैसा निखार! घर पर झटपट करें तैयार

Face Pack: अपनी स्कीन का ध्यान रखने के लिए आप आज ही घर पर बनाएं एक स्पेशल तरीके का फेस पैक जिसके इस्तेमाल से स्कीन दिखेगी ओर भी ग्लो ।

Mint Face Pack: गर्मियों का मौसम शुरू होते ही त्वचा से संबंधित कई समस्या उत्पन्न होने लगती हैं। ऐसे में अगर आप भी गर्मियों के मौसम में स्किन से रिलेटेड समस्याओं से जूझ रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा स्किन केयर रूटीन लेकर आए हैं जिसके इस्तेमाल से आपका चेहरा‌ बॉलीवुड की कई मशहूर अभिनेत्रियों जैसा खूबसूरत हो जाएगा।

स्किनकेयर रूटीन में पुदीने का करें इस्तेमाल

गर्मियों के मौसम में आप अपने स्किन केयर रूटीन में पुदीने का इस्तेमाल करके अपने चेहरे को और भी ज्यादा खूबसूरत और ग्लोइंग बना सकती हैं। बता दें कि, पुदीना का इस्तेमाल शरीर में ताजगी और ठंडक पहुंचाने के लिए किया जाता है। ऐसे में अगर आप इसे अपने स्किनकेयर रूटीन में इस्तेमाल करेंगी तो इससे आपको कई फायदे मिल सकते हैं। पुदीने में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जिससे एक्ने और मुंहासे को आप आसानी से ठीक कर सकती हैं। इसी के साथ इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा नेचुरल तरीके से हाइड्रेट रहेगा।

पुदीना और खीरा

गर्मी के मौसम में पुदीना और खीरा दोनों ही आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। ऐसे में आप इन दोनों ही चीजों का इस्तेमाल करके घर पर आसानी से इनका फेस पैक बना सकती हैं। पुदीने और खीरे का फेस पैक बनाने के लिए आपको पुदीने की फ्रेश पत्तियां लेनी होंगी इसी के साथ आधा खीरा लें। इसके बाद हीरे को कद्दूकस कर ले और इसका सारा रस निकाल लें। अब खीरे के रस और पुदीने की पत्तियों को ग्राइंड कर ले इससे जो पैक तैयार होगा उसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के बाद पानी से अपना मुंह धो लें।

पुदीने और तुलसी का फेस पैक

पुदीने और खीरे के साथ आप पुदीने और तुलसी का फेस पैक भी बना सकती हैं। बता दें कि, गर्मियों में स्किन संबंधित सभी समस्याओं से आपको निजात मिल सकती है। पुदीने और तुलसी की पत्तियों का फेस पैक बनाने के लिए आपको नीम की कुछ पत्तियां का भी इस्तेमाल करना होगा। इन सभी पतियों को मिक्स कर लें और बारीक पेस्ट बना लें। इसके बाद आप इन्हें चेहरे और गर्दन पर लगाएं आधे घंटे के बाद साफ पानी से अपना मुंह धो लें।

Also Read: MP Politics: Digvijay Singh का Scindia पर हमला, बोले-‘ क्या अपनी ही सरकार के खिलाफ अब सड़क पर उतरने की दिखाएंगे हिम्मत’

मुल्तानी मिट्टी और पुदीने का फेस पैक

गर्मियों में सभी मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करते हैं। मुल्तानी मिट्टी लगाने से आपके चेहरे को कुदरती ठंडक मिलती है। ऐसे में आप मुल्तानी मिट्टी के साथ पुदीने का इस्तेमाल करके एक फेस पैक बना सकती है। इससे आपके स्किन में मौजूद ऑयल निकल जाएगा। मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बनाने की पत्तियों को पीस लें इसमें एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलाए और एक चम्मच शहद। इसके बाद इस पूरे पैक को अपने चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट रखने के बाद आप इसे साफ कर लें।

Also Read: Delhi News: दिल्ली सरकार ने MCD स्कूलों को दी बड़ी सौगात, 400 करोड़ रुपए की पहली किस्त जारी

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories