शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमलाइफ़स्टाइलEid Al Adah पर वेजिटेरियन दोस्तों को इन 5 टेस्टी डिशेज से...

Eid Al Adah पर वेजिटेरियन दोस्तों को इन 5 टेस्टी डिशेज से करें खुश, उंगलियां चाटते रह जाएंगे

Date:

Related stories

Eid Al Adah: हर साल की तरह इस साल भी खुशियों का त्योहार ईद उल-अज़हा 17 जून 2024 को देश भर में मनाया जाएगा। मुस्लिम धर्म के अनुसार इस ईद पर कुर्बानी की जाती है और सभी रिश्तेदार एक दूसरे के घर दावतों में आते और जाते हैं। यहीं आपको बता दें, इस दिन हमारे यहां नॉन वेजिटेरियन ही नहीं कई वेजिटेरियन दोस्त भी आते हैं जिससे अक्सर हम परेशान हो जाते हैं कि, हम उन वेजिटेरियन लोगों को आखिर क्या खिलाएं। अगर आप भी इस परेशानी में हैं और एक बेस्ट वेजिटेरियन डिशेज ढूंढ रहे हैं तो, आज हम आपके लिए टॉप 5 टेस्टी वेजिटेरियन डिशेज लेकर आए हैं जिसे खाते ही आपके दोस्तों का दिल खुश हो जाएगा।

Eid Al Adah पर वेजिटेरियन दोस्तों को खिलाएं ये 5 टेस्टी डिशेज

चलिए अब इन 5 टेस्टी वेजिटेरियन डिशेज पर एक नजर डालते हैं और जानते हैं कि आप ईद उल-अज़हा पर अपने वेजिटेरियन दोस्तों को क्या-क्या खिला सकते हैं।

खिला सकते हैं पनीर कोरमा

आप ईद उल-अज़हा पर अपने वेजिटेरियन दोस्तों को खुश करने के लिए आप उन्हें पनीर कोरमा खिला सकते हैं। पनीर कोरमा चिकन कोरमे की ही तरह काफी टेस्टी और जायकेदार होता है। इसे खाते ही आपके दोस्तों का दिल बाग-बाग हो जाएगा।

वेज कबाब भी है बेस्ट

ईद उल-अज़हा हो और कबाब न हो ऐसा हो ही नहीं सकता। अपने वेजिटेरियन दोस्तों को आप ईद पर वेज कबाब खिला सकते हैं। यहीं आपको बता दें, इन वेज कबाबों को आप दाल और सोयाबीन के पेस्ट से बना सकते हैं। ये कबाब भी नॉन वेज कबाब की तरह काफी टेस्टी होते हैं।

तंदूरी सोया चाप भी कर सकते हैं सर्व

ईद उल-अज़हा पर आप अपने दोस्तों को तंदूरी सोया चाप भी सर्व कर सकते हैं। तंदूरी सोया चाप भी मटन सोया चाप की तरह काफी ज्यादा लजीज होते हैं। इन्हें खाते ही आपके दोस्त आपके दीवाने हो जाएंगे और बार-बार इसे खाने का कहेंगे।

शाही कटहल भी खिलाएं

शाही कटहल भी मटन कोरमे और चिकन कोरमे की तरह ही टेस्टी होते हैं। अगर आपके दोस्त वेज कोरमा खाना चाहते हैं तो आप उन्हें शाही कटहल ईद उल-अज़हा पर खिला सकते हैं। इस डिश को खा कर वह अपनी उंगलियां ही चाटते रह जाएंगे।

आलू कोफ्ते ले सकते हैं आप

अपने वेजिटेरियन दोस्तों के लिए के शाही मेन्यू तैयार करना चाहते हैं तो आपको अपनी लिस्ट में आलू कोफ्ते जरूर ऐड करने चाहिए। ये कोफ्ते इतने टेस्टी होते हैं कि इसे खाते ही आपके फ्रेंड्स हैरान रह जाएंगे और आपसे सिर्फ इसकी रेसेपी ही पूछेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Naaz Parveen
Naaz Parveenhttp://www.dnpindiahindi.in
नाज़ परवीन डीएनपी इंडिया हिंदी में एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, फैशन और हेल्थ केटेगरी पर लिखती हैं। इन्होनें अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है। ये कई प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। अब पिछले कुछ समय से डीएनपी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से कई महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories