रविवार, मई 5, 2024
होमलाइफ़स्टाइलRelationship Tips: नए रिश्ते को बनाने से पहले इन जरूरी बातों का...

Relationship Tips: नए रिश्ते को बनाने से पहले इन जरूरी बातों का रखें ध्यान, नहीं तो भुगतना पड़ेगा बुरा अंजाम

Date:

Related stories

Relationship Tips: क्या आपका रिश्ता भी करने लगा है मानसिक शोषण अगर हां तो, इन टिप्स से करें छूमंतर

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते में हो रही लड़ाई के चलते कपल्स के बीच में हो रहा तनाव अचनाक से मानसिक तनाव का कारण बन जाता है।

Relationship Tips: हर सच्चा आशिक अपनी गर्लफ्रेंड से छिपाता है ये 4 राज, आपको जरुर जानना चाहिए

Relationship Tips: एक रिश्ते में होते हुए भी पार्टनरस के बीच में काफी सारी बातें छिपी होती हैं जोआदमी अपने पार्टनर के साथ साझा नहीं करता हैं।

Relationship Tips: आज के समय में नया रिश्ता बनाना किसे पसंद नहीं है। हर कोई नया रिश्ता बनाना चाहता है लेकिन इन रिश्तों को निभाना शायद ही कोई जनता हो। किसी भी रिश्ते को परफेक्ट तरह से चलाने के लिए सबसे पहले उस रिश्ते में समय देना जरुरी है। अगर आप रिश्ते में समय नहीं देंगे तो वह रिश्ता टूटने लगता है। वहीं नए रिश्ते को बनाते समय अक्सर यह डर लगता है कि कहीं समय न दे पाने की वजह से हमारा यह रिश्ता खराब न हो जाएं।

इसके लिए जरुरी हैं की नए रिश्ते में जाते ही आप उस शख्स के साथ ज्यादा से ज्यादा लम्हें बिताएं। कुछ ऐसी चीजें करें जो आपको और आपके पार्टनर को हमेशा याद रहें। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहें है कि एक परफेक्ट रिश्ता चलाने के लिए आपको क्या करना होगा। अगर आप यहां बताई गई चीजों को अच्छे से फॉलो करते हैं तो निश्चित ही आपका रिश्ता लंबे समय तक चलेगा।

कभी भी न करें पास्ट की बातें 

जब भी आप नए रिलेशनशिप में हो तो अपने पास्ट को लेकर पार्टनर से ज्यादा बातें न करें। कई बार लोग नए रिश्ते में लोग बातों ही बातों में अपने पास्ट का जिक्र कर देते हैं। ऐसे में उन्हें इसको लेकर बचना चाहिए। लोगों का मानना है कि पुराना रिश्ता आपके नए रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है।

Also Read: Myeloma: जोड़ों में दर्द को इस महिला ने किया इग्नोर तो जानलेवा साबित हुई यह ‘साइलेंट’ बीमारी

कभी किसी से न करें तुलना

किसी भी नए रिश्ते में तुलना नहीं करनी चाहिए। कई बार ऐसा होता है कि हम अपने नए पार्टनर की तुलना किसी और व्यक्ति से करने लगते है। ऐसे में हमारा रिश्ता खराब होने लगता है। जिस रिश्ते में अपने पार्टनर की तुलना किसी से नहीं होती वह रिश्ता काफी लंबे समय तक चलता है।

दोस्तों और फैमिली से करें मुलाकात

नए रिश्ते को बनाने के बाद एक दूसरे के दोस्तों और फैमिली से जरूर मिलाना चाहिए। ऐसा करने से एक दूसरे को समझने में दिक्क्त नहीं होती है। वहीं परिवार के बीच में भी रिश्ता अच्छे से बने रहता है।

Also Read: भारत में George Soros के निशाने पर PM Modi, लोकतांत्रिक ढांचे पर वार करने की बात को लेकर कांग्रेस ने भी लगाई लताड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories