शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलRelationship Tips: बुढ़ापे से हैं परेशान! अपनी फिजीकल लाइफ में रोमांच बनाए...

Relationship Tips: बुढ़ापे से हैं परेशान! अपनी फिजीकल लाइफ में रोमांच बनाए रखने के लिए इन टिप्स को जरूर करें फॉलो

Date:

Related stories

Relationship Tips: क्या आपका रिश्ता भी करने लगा है मानसिक शोषण अगर हां तो, इन टिप्स से करें छूमंतर

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते में हो रही लड़ाई के चलते कपल्स के बीच में हो रहा तनाव अचनाक से मानसिक तनाव का कारण बन जाता है।

Relationship Tips: हर सच्चा आशिक अपनी गर्लफ्रेंड से छिपाता है ये 4 राज, आपको जरुर जानना चाहिए

Relationship Tips: एक रिश्ते में होते हुए भी पार्टनरस के बीच में काफी सारी बातें छिपी होती हैं जोआदमी अपने पार्टनर के साथ साझा नहीं करता हैं।

Relationship Tips: बढ़ती उम्र के साथ फिजिकल लाइफ को और भी रोमांचक बनाने के लिए कुछ टिप्स बताई गई है। हाल ही में की गई एक रिसर्च के मुताबिक बताया गया है कि, आप चाहे किसी भी उम्र के पड़ाव में हो, इंटिमेट हो सकते हैं। उम्र के साथ-साथ बढ़ने वाली समझ आपके पार्टनर को ज्यादा आकर्षित कर सकती हैं। आप चाहे 70 या फिर ज्यादा उम्र के हो, तो आप अपनी बॉडी को लेकर यंग फील करते हैं। आपका अनुभव और समझ इंटिमेट लाइफ को ज्यादा रोमांचक बना सकता है। आइए जानते हैं कि फिजिकल लाइफ से बॉडी को कैसे फायदा मिलता है।

तनाव से मिलेगा छुटकारा

रिसर्च के मुताबिक बताया गया है कि, बुढ़ापे में सेक्स करने से बॉडी को कई ऐसे फायदे मिलते हैं जो शरीर के लिए जरूरी है। इसमें सबसे पहला फायदा यह है कि ज्यादा उम्र होने पर इंटिमेट होने से सेक्स फैट बर्न होता है। इससे दिमाग में एंडोर्फिन हारमोंस रिलीज होता है, जिससे स्ट्रेस कम होता है। इस वजह से हम बुढ़ापे में भी स्ट्रेस फ्री रह सकते हैं।

Also Read: Anti-Aging Foods: 30 की उम्र में दिखना चाहती हैं दीपिका की तरह जवान, इन एंटी एजिंग फूड को डाइट में जरूर करें शामिल

मानसिक और शारीरिक हेल्थ अच्छी होगी

सेक्स रिलेशनशिप को गहराई से व्यक्त करने का एक मौका देता है। कई बार इंटिमेसी आपको दुनिया की हार्श रियलिटी से भी बचने का मौका देती है। इसी वजह से आपकी मानसिक और शारीरिक हेल्थ अच्छी होती है। रिसर्च के मुताबिक बताया गया कि, सेक्स चाहे किसी भी उम्र में हो। लेकिन जरूरी है कि, आप सुरक्षित तरीके से करें। इससे आप और आपका पार्टनर भी सुरक्षित रहेगा।

पार्टनर से बात करते समय शर्म महसूस ना करें

अपनी इंटीमेट लाइफ को और भी बेहतर बनाने के लिए सबसे जरूरी है कि, आप अपने पार्टनर के साथ ईमानदारी से सभी बातें साझा करें। इसके अलावा आप नए-नए विचार भी उनके सामने रख सकते हैं और इसमें सबसे जरूरी बात यह है कि, आप बात करते समय किसी तरह की शर्म महसूस ना करें।

Also Read: बीमार बच्चे को पैरों में रखने के बाद Arun Govil ने समझा था एक मां का दर्द, फिर जो हुआ उसे सुन आप भी…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories