Home लाइफ़स्टाइल Food सब्जियों के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, बिना टमाटर के...

सब्जियों के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, बिना टमाटर के घर पर बनाएं ये चटपटी रेसिपी

0
163

Without Tomato Recipe: देश में महंगाई की मार ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। हाल ही में सब्जियों में टमाटर के दामों ने रफ्तार पकड़ ली है। मौजूदा समय में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी सब्जियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप बिना टमाटर की मदद से आसानी से घर पर बना सकते हैं।

भिंडी

इस लिस्ट में पहला नाम भिंडी का आता हैं। ज्यादातर लोगों को गर्मी के मौसम में भिंडी खाना काफी पसंद होता है। इसी के साथ इस सब्जी को बनाने में टमाटर की आवश्यकता भी नहीं होती है। ऐसे में आप बिना टमाटर के भिंडी को बना सकती है इसका स्वाद भी इतना लाजवाब होता है कि आपके घर के सभी सदस्यों को यह पसंद आएगी।

पालक पनीर

इसमें दूसरा नाम पालक पनीर का है। वैसे तो पनीर सभी की मनपसंद डिशेज में से एक है लेकिन और सभी पनेर की सब्जियों को बनाने में टमाटर की काफी ज्यादा आवश्यकता होती है लेकिन अगर आप पालक पनीर घर में बनाएंगे तो इसके लिए आपको टमाटर की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही आप टमाटर की जगह ग्रेवी को गाढ़ा बनाने के लिए मलाई का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Also Read: Travel Tips: मॉनसून में दिल्ली के आस-पास की इन जगहों को करें एक्सप्लोर, नजारे ऐसे की हो जाएगा प्यार

करेले की सब्जी

इस लिस्ट में तीसरा नाम करेले की सब्जी का है। वैसे तो ज्यादातर लोग करेला खाना नहीं पसंद करते हैं लेकिन अगर आप इसे सही तरीके से बनाएंगे तो सभी को इसका स्वाद काफी अच्छा लगेगा। साथ ही आप करेले की सब्जी में टमाटर डालने की बजाय इसको सिर्फ फ्राई करके खाएंगे तो इसका स्वाद और भी ज्यादा अच्छा लगेगा।

Also Read: भारत में रहकर अब कार से ही कर सकेंगे थाईलैंड का सफर, जानें Kolkata-Bangkok Highway की खासियतें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।