शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSapne Ka Matalab: सपने में इस चीजों के दिखने पर टूट पड़ता...

Sapne Ka Matalab: सपने में इस चीजों के दिखने पर टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़, जानिए इनका अर्थ

Date:

Related stories

Sapne Ka Matlab: सपने हमारे अवचेतन मन का ही एक हिस्सा होते हैं, जिन पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं होता. आमतौर पर सपने सोने के बाद तब आते हैं, जब वयक्ति हल्की नींद में होता है और यही कारण है कि वो सपनें उठने के बाद भी हमें याद रहते हैं. ऐसे में हर सपने के मायने अलग होते हैं जिनके बारे में स्वप्न शास्त्र में अच्छे से बताया गया है, कई सपने शुभ फल देते हैं तो वहीं कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिनके संकेत अशुभ होते हैं, आज ऐसी ही कुछ संकेतों के बारे में जानते हैं, जो सपनों में आकर अशुभ या अमंगल होने का आभास कराते हैं.

सपने में कौवे का दिखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपनों में कौवे का दिखना शुभ शगुन नहीं माना जाता, ऐसा बार-बार दिखने पर किसी की मृत्यु की संभावनाएं बनती हैं साथ ही कुछ ऐसी परिस्थतियां भी पैदा हो जाती हैं जहां कठिन कष्ट भोगना पड़ सकता है. ऐसा दिखने पर सावधान हो जाना चाहिए साथ ही किसी भरोसेमंद ज्योतिष की  सलाह लेनी चाहिए.

सपने में खुद शराब पीते हुए देखना

यह एक सामान्य सपना है जोकि ज्यादातर लोगों को आता है, मगर बता दें कि सपने खुद को या फिर किसी और को देखने पर अच्छे फल नहीं मिलते, ऐसा दिखना अशुभ माना जाता है. शमशान में खुद तो शराब पीते हुए देखना साथ ही इस तरह के दूसरे सपनो का सपनों का लगातार आना अकाल मृत्यु के योग बनाता है. ऐसा दिखने पर जल्द ही सचेत हो जाना चाहिए.

सपने में किसी गधे का दिखना

वैसे तो गधे को सबसे सीधा जानवर माना जाता है, जिस कारण उसे मूर्ख भी कहा जाता है. सपने में गधे का दिखना अशुभ संकेत माना जाता है ऐसा कुछ दिखने पर किसी समस्या या फिर दुर्घटना के भी योग बनते हैं इसलिए अगर सपने में गधा दिख जाए तो अपने और करीबियों के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना चाहिए और जितना हो सके लंबी यात्राओं पर जाने से भी बचना चाहिए.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories