शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSapne Ka Matlab: सपने में खुद को खाते हुए देखना देता है...

Sapne Ka Matlab: सपने में खुद को खाते हुए देखना देता है ऐसे संकेत, पलभर में पलट जाती है किस्मत

Date:

Related stories

Sapne Ka Matlab: सपने हम सभी को आते हैं शायद ही कोइ ऐसा हो जिसे आज तक कोई सपना न आया हो. ज्यादातर देखे जाने वाले सपने हमारे ही दिमाग की उपज होते हैं। हम जो भी कुछ देखते हैं और सोचते हैं उनका हमारे सपनों से सीधे तौर पर संबंध होता है. स्वप्न शास्त्र में हर एक सपने के बारे में विस्तार से बताया गया है, जिसके अनुसार हर एक सपने के एक मतलब होता है. चलिए आज जानते हैं कि सपनों में खाना खाने या फिर भूख लगने का क्या अर्थ होता है साथ ही इसे यह किस तरह के संकेत हमें देते हैं।

सपने में भूख लगना

लोगों को सपनों में भूख लगने का अनुभव होता है, और कई बार यह भूख वो कंट्रोल नही कर पाते हैं। तो बता दें कि यह शभ संकेत देने वाला होता है। इसका मतलब होता है कि जल्द ही आपका शुभ समय शुरू होने वाला है साथ ही इस तरह के सपनों का देखना सहनशक्ति के आभाव को भी दर्शाता है, ऐसे लोग जल्दी से गुस्सा हो जाते हैं. जितना हो सके इसे कम करने पर ध्यान देना चाहिए.

सपने में खाना खाते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में खुद को खाना खाते हुए देखना काफी शुभ और फलदायी होता है. इसका मतलब होता है जल्द ही आपके जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव आने वाले हैं जो जिन्दगी को खुशनुमा बना देंगे, वहीं ऐसे में अपच और पेट के रोग जैसी समस्याओं आदि से भी राहत मिलती है. कई लोग अपने सपने में मन पसंदीदा खाना खाते हुए देखते हैं यह चीजें मन और आत्मा के संतुष्टि के भाव को दिखाती हैं.

Disclaimer – DNP INDIA हिंदी वेबसाइट अपने आलेख के माध्‍यम से किसी भी प्रकार के अंधविश्‍वास, अज्ञानता को बढ़ावा नहीं देता है। यहां सपनों से संबंधित किसी भी आर्टिकल में हम पाठकों की रुचि, जिज्ञासा को ध्‍यान में रखकर विभिन्‍न शास्‍त्रों, धर्मग्रंथों, मान्‍यताओं समेत कई अन्‍य माध्‍यमों से उपरोक्‍त जानकारी एकत्रित करके एवं आधारित सवाल-जवाब को प्रस्‍तुत कर रहे हैं। इसके पीछे उद्देश्य केवल सूचना प्रदान करना है। किसी भी रूप में इसकी सत्यता एवं सटीकता की हम पुष्टि नहीं करते हैं और न ही इसके प्रमाणिक होने की बात कहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories