रविवार, मई 5, 2024
होमधर्मSapne Ka Matlab: सपने में मछली का दिख जाना देता है विशेष...

Sapne Ka Matlab: सपने में मछली का दिख जाना देता है विशेष संकेत, जानिए शुभ और अशुभ फलों का गणित

Date:

Related stories

Sapne Ka Matlab: दिन भर की थकान के बाद जब रात में प्यारी नींद लेते वक्त भी हमारे दिमाग में कुछ न कुछ चल ही रहा होता है, इसी वजह से हमें सपने दिखाई देते हैं. सपनों की इस हसीन दुनियां में कई सपने दिखाई देते है, जो अपने हिसाब से अलग-लग संकेत भी देते हैं. इनके बारे में स्वप्न शास्त्र में अच्छे से समझाया गया है, ऐसे में सपने में मछलियों का दिखना किस तरह के संकेत देता हैं और इससे किस तरह हमारी किस्मत बदल सकता है आज यहां जानेंगे.

सपने में मछली दिखने से मिलते हैं ऐसे संकेत

सपने देखना इंसानी जीवन का एक हिस्सा है. कभी-कभी सपने देखते वक्त हमें मछली दिखती है. ऐसे में स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में मछली देखना बहुत शुभ माना जाता है, मछली मां लक्ष्मी का प्रतीक होती है और इसके दिख जाने पर धन लाभ के योग बनते हैं. इस स्थिती में आपको कहीं गुप्त स्त्रोत से भी धन मिल सकता है.

सपने में व्हेल और शार्क दिखना

अक्सर सपने देखते वक्त हमें कभी-कभी बड़ी मछलियां जैसे व्हेल और शार्क भी दिख जाती हैं तो इसका मतलब होता है कि आप जीवन में करीयर के क्षेत्र में सफलता पाने वाली है. ऐसे में जिंदगी में सकारात्मकता आने और किसी अच्छी सूचना के मिलने के भी योग बनते हैं.

अगर सपने में खुद को मछली को दाना देते हुए देखें

कई बार सोते समय हमें ऐसे सपने भी दिख जाते हैं, जिसमें हम खुद मछलियों को दाना डाल रहे होते हैं. तो आपको बता दें कि यह काफी शुभ माना जाता है. इस तरह के सपने दिखने पर जीवन में सुख आने के योग बनते है और साथ ही भगवान की पूजा में मन लगने लगता है.  

Disclaimer – DNP INDIA हिंदी वेबसाइट अपने आलेख के माध्‍यम से किसी भी प्रकार के अंधविश्‍वास, अज्ञानता को बढ़ावा नहीं देता है। यहां सपनों से संबंधित किसी भी आर्टिकल में हम पाठकों की रुचि, जिज्ञासा को ध्‍यान में रखकर विभिन्‍न शास्‍त्रों, धर्मग्रंथों, मान्‍यताओं समेत कई अन्‍य माध्‍यमों से उपरोक्‍त जानकारी एकत्रित करके एवं आधारित सवाल-जवाब को प्रस्‍तुत कर रहे हैं। इसके पीछे उद्देश्य केवल सूचना प्रदान करना है। किसी भी रूप में इसकी सत्यता एवं सटीकता की हम पुष्टि नहीं करते हैं और न ही इसके प्रमाणिक होने की बात कहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories