शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSapne ka Matlab: सपने में ऊपर से गिरने का डर सताए तो...

Sapne ka Matlab: सपने में ऊपर से गिरने का डर सताए तो हो जाएं सावधान, जानिए शुभ और अशुभ संकेतों का अर्थ

Date:

Related stories

Sapne ka Matlab: सोते समय सपनों का आना एक आम सी घटना है, आमतौर पर सपने हम सभी को आते हैं. कभी-कभी सपनों में हम जो भी कुछ देखते हैं वो सामान्य नहीं होता, स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का अपना एक मतलब होता है जोकि हमें शुभ और अशुभ संकेत देता है. अगर सपने में आप भी खुद को गिरते हुए देखते हैं और तेजी से डरकर उठ जाते हैं तो इससे जुड़े संकेतों को समझना और भी जरूरी हो जाता है. आइए जानते हैं कि सपने में गिरना किस तरह के संकेत देता है.

खुद को ऊचाई से गिरते हुए देखना

सपने देखते समय कुछ लोग खुद को ऊचाई से गिरते हुए देखते हैं, तो आपको बता दें कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसे शुभ नहीं माना जाता. कोई व्यक्ति अगर ऐसा कुछ देखता है तो इसका अर्थ है कि उसे जल्द ही किसी बीमारी या फिर समस्या का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही इसका अर्थ जिंदगी के किसी डर से सामना होना भी होता है.

सपने में छत से पैर फिसल जाना

कुछ लोग सपने देखते समय खुद को छत से गिरते हुए अनुभव करते हैं ऐसा देखना उन्हें अंदर तक डरा देता है. बता दें कि ऐसा कुछ दिखाई देना भी अशुभ संकेत देता है. ऐसा कुछ देखने पर चोट चपेट लगने के आसार होते हैं, वहीं एड़ियों से जुड़ी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है. इसलिए बार-बार इस तरह के सपने आने पर अपना खास तौर पर ख्याल रखना चाहिए.

बार-बार एक जैसे सपनों को न लें हल्के में

इस तरह के सपने हमें कुछ आभास कराने की भी कोशिश करते हैं, अगर ऐसे सपने बार-बार आएं तो सावधान हो जाना चाहिए साथ ही इस स्थिती में अपना खास तौर पर ख्याल भी रखना चाहिए.

Disclaimer – DNP INDIA हिंदी वेबसाइट अपने आलेख के माध्‍यम से किसी भी प्रकार के अंधविश्‍वास, अज्ञानता को बढ़ावा नहीं देता है। यहां सपनों से संबंधित किसी भी आर्टिकल में हम पाठकों की रुचि, जिज्ञासा को ध्‍यान में रखकर विभिन्‍न शास्‍त्रों, धर्मग्रंथों, मान्‍यताओं समेत कई अन्‍य माध्‍यमों से उपरोक्‍त जानकारी एकत्रित करके एवं आधारित सवाल-जवाब को प्रस्‍तुत कर रहे हैं। इसके पीछे उद्देश्य केवल सूचना प्रदान करना है। किसी भी रूप में इसकी सत्यता एवं सटीकता की हम पुष्टि नहीं करते हैं और न ही इसके प्रमाणिक होने की बात कहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories