शनिवार, मई 18, 2024
होमधर्मSapne Ka Matlab: सपने में दिख जाए भंडारा तो बनते हैं ऐसे...

Sapne Ka Matlab: सपने में दिख जाए भंडारा तो बनते हैं ऐसे संकेत, जानिए स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इस इसका मतलब

Date:

Related stories

Sapne Ka Matlab: सपने देखना एक आम सी बात है, पूरे दिन की थकावट के बाद जब रात को प्यारी और मीठी नींद आती है तो हमें कई तरह के सपने भी आते है. इसमें से कई सपनें ऐसे होते हैं जिनका संबंध हमारी जिंदगी सो होता है तो वहीं कुछ सपने ऐसे भी होते हैं हमारे साथ नहीं घटा होता. हर तरह से सपनों के बारे में स्वप्न शास्त्र में अच्छे से बताया गया है, ऐसें में भंडारे से जुड़े सपने हमें किस तरह के संकेत देते हैं इसे जानने की कोशिश करेंगे.

सोते समय दिख जाए भंडारा

कई बार लोगों को ऐसे सपने दिखते हैं जिसमें भंडारा होते हुए दिख रहा होता है तो आपको बता दें कि ऐसा कुछ देखना काफी शुभ माना जाता है, भंडारा दिखने का मतलब होता है कि भगवान आपसे बेहद खुश हैं और जल्द ही उनकी कृपा आपके ऊपर होने वाली है. साथ ही इस तरह का सपना किस्मत बदलने की तरफ भी संकेत देता है.

खुद को भंडारा परोसते हुए देखना

यदि आप सपने में खुद को भंडारा परोसते हुए देखते हैं तो यह जीवन में होने वाले धार्मिक परिवर्तनों की तरफ संकेत करता है. इसका मतलब है कि धार्मिक गतिविधियों में आपकी रूची बढ़ सकती है साथ ही धन लाभ के योग बनते हैं इसलिए इस तरह का कुछ दिखने पर खुद को पूजा में लीन कर लेना चाहिए.

खुद को भंडारा करते हुए देखना

सपने देखते वक्त खुद को भंड़ारा खाते हुए देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र में इसे एक अच्छा संकेत माना जाता है. इस तरह का कुछ दिखने का मतलब होता है कि जल्दी ही आपकी किस्मत बदलने वाली है, साथ ही करीयर में भी बड़े बदलावों की तरफ भी यह संकेत देता है. भोजन करना और कराना बड़ा ही पूण्य का काम होता है इसलिए इस तरह के संकेतों को काफी शुभ और मंगलकारी माना जाता है.  

Disclaimer – DNP INDIA हिंदी वेबसाइट अपने आलेख के माध्‍यम से किसी भी प्रकार के अंधविश्‍वास, अज्ञानता को बढ़ावा नहीं देता है। यहां सपनों से संबंधित किसी भी आर्टिकल में हम पाठकों की रुचि, जिज्ञासा को ध्‍यान में रखकर विभिन्‍न शास्‍त्रों, धर्मग्रंथों, मान्‍यताओं समेत कई अन्‍य माध्‍यमों से उपरोक्‍त जानकारी एकत्रित करके एवं आधारित सवाल-जवाब को प्रस्‍तुत कर रहे हैं। इसके पीछे उद्देश्य केवल सूचना प्रदान करना है। किसी भी रूप में इसकी सत्यता एवं सटीकता की हम पुष्टि नहीं करते हैं और न ही इसके प्रमाणिक होने की बात कहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories