शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSide Effects Of Facial: रेगुलर फेशियल करवाते समय इन चीजों का रखें...

Side Effects Of Facial: रेगुलर फेशियल करवाते समय इन चीजों का रखें ध्यान वरना खूबसूरत चेहरा हो सकता है खराब

Date:

Related stories

Side Effects Of Facial: महिलाओं के फैशन में आए दिन कुछ न कुछ बदलते रहता है। ऐसे में फैशन और स्टाइल को निखारने के लिए हम फेसियल जैसी चीजों पर निर्भर हो चुके हैं। फेशियल चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो और निखार लाने में मदद करती है लेकिन आप इसके साइड इफेक्ट्स को जानकर हैरान रह जाएंगे। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि फेशियल आजकल महिलाओं की डिमांड है और नियमित रूप से करवाने पर इसके फायदे भी मिलते हैं लेकिन ज्यादा फेशियल करवाना भी हानिकारक होता है। इससे आपको कई साइड इफेक्ट्स देखने को मिल सकते हैं।

फेशियल क्रीम से हो सकती है एलर्जी

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि फेशियल से त्वचा में निखार और चमक आता है लेकिन कभी-कभी क्रीम से एलर्जी हो सकती है।

मुंहासे की बढ़ सकती है समस्या

अत्यधिक फेशियल और स्क्रब कभी-कभी चेहरे और त्वचा के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। ज्यादा फेशियल करवाने से आपको मुंहासे भी हो सकते हैं। इसलिए कम से कम पार्लर में जाएं।

Also Read- Chanakya Niti: ऐसी महिलाएं पति और परिवार के लिए होती हैं भाग्यशाली, क्या आप में हैं ये गुण?

फेशियल से गायब हो जाता है नेचुरल ग्लो

नियमित फेशियल करवाने से चेहरे का नेचुरल ग्लो गायब हो जाता है और बदले में ड्राइनेस की समस्या बढ़ जाती है। सर्दियों में यह समस्या और भी बढ़ जाती है।

फेशियल के साइड इफेक्ट्स होते हैं भयानक

कभी-कभी फेशियल के साइड इफेक्ट्स बहुत जबरदस्त होते हैं। ऐसे में आपके चेहरे पर फफोले भी आ जाते हैं। इसलिए नेचुरल ब्यूटी को बचाने के लिए आप कम से कम फेशियल पर आश्रित रहें।

फेशियल के बाद मेकअप को कहें बाय

फेशियल के बाद जहां तक संभव हो मेकअप और फेसवॉश से बचें। आप फेशियल के 12 घंटे बाद ही चेहरे पर कुछ लगाएं। अगर आप किसी फंक्शन के लिए फेशियल करवा रही हैं तो जरुरी है कि आप 2-3 दिन पहले कराएं ताकि चेहरे पर कोई साइड इफेक्ट्स न हों।

Also Read: इस Web Series से OTT डेब्यू करेंगे Shahid Kapoor, साउथ के दिग्गज कलाकार भी आएंगे नजर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories