बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमलाइफ़स्टाइलAir Pollution से खराब नहीं होगी आपकी त्वचा, इन Skin Care Tips...

Air Pollution से खराब नहीं होगी आपकी त्वचा, इन Skin Care Tips को अपनाएं और पाएं ग्लोइंग निखार

Date:

Related stories

Skin Care Tips: देश में एयर पॉल्यूशन काफी ज्यादा बढ़ गया है। अगर बात दिल्ली एनसीआर की हो तो सबसे ज्यादा पॉल्यूशन की मार इसी इलाके के लोगों को झेलनी पड़ती है। दिल्ली एनसीआर में पॉल्यूशन इतना ज्यादा बढ़ गया है की इसका सीधा प्रभाव इंसान की सेहत पर पड़ता है। पॉल्यूशन के कारण सांस लेने में दिक्कत होना, खांसी आना, आंखों में जलन होना तो स्वाभाविक है लेकिन क्या आप जानते हैं कि पॉल्यूशन के कारण आपकी त्वचा भी खराब हो सकती है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन को पॉल्यूशन से बचा सकती हैं।

Also Read- URVASHI RAUTELA MOTHER: बॉलीवुड हसीनाओं को टक्कर देती हैं उर्वशी की मां, खूबसूरती देखकर हर कोई हो गया कायल

इस उपाय का करें इस्तेमाल और त्वचा को पॉल्यूशन से बचाएं

अगर आपको घर से बाहर जाना होता है तो आपको प्रतिदिन स्किन केयर करना चाहिए वरना हानिकारक वायु प्रदूषण की वजह से आपकी स्किन डैमेज हो सकती है। आप अपनी त्वचा और हाथों पर क्लिंज करना बिल्कुल न भूलें। ऑयल बेस्ड क्लिंजर और फेस वॉश का इस्तेमाल करें। इससे आपकी स्किन साफ हो जाती है और स्किन के पोर्स, और अंदरूनी परत पर चिपकी धूल और गंदगी भी निकल जाती है।

स्किन को करें एक्सफोलिएट

आपको हफ्ते में दो दिन अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करना चाहिए। इससे आपके चेहरे में मौजूद प्रदूषण और गंदगी निकल जाती है। इतना ही नहीं इसकी मदद से मृत कोशिकाएं भी हट जाती हैं। आपको अपनी त्वचा पर हल्के हाथों से सर्कुलेशन मोशन में मसाज करनी चाहिए।

ज्यादा से ज्यादा पिएं पानी

अपनी त्वचा को बेहतर बनाने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए। इससे आपकी त्वचा हाइड्रेटेड रहती है। त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए ये बहुत जरूरी होता है।

जरूर लगाएं सनस्क्रीन

आपको प्रतिदिन सनस्क्रीन लगानी चाहिए। यह आपकी त्वचा को प्रदूषण, धूल मिट्टी आदि से बचाता है। इसके अलावा ये आपकी त्वचा को खराब भी नहीं होने देगा और साथ ही आपकी त्वचा को सूर्य की टॉक्सिक किरणों से बचाएगा।

Also Read- EPFO UPDATE: अब कर्मचारी घर बैठे ही कर सकेंगे नॉमिनी के लिए ई-नॉमिनेशन, जानें पूरी प्रक्रिया

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest stories