गुरूवार, मई 2, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSkin Care Tips: डाइट में शामिल करें ये चीजें और पाएं खूबसूरत...

Skin Care Tips: डाइट में शामिल करें ये चीजें और पाएं खूबसूरत त्वचा, उम्र ढल जाने पर भी दिखेंगी जवान

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Skin Care Tips: आज के समय में खानपान में काफी बदलाव हुए हैं जिसके कारण स्किन, बाल आदि खराब होने लगे हैं। अगर आप अपनी स्किन को बेहतर बनाना चाहती हैं तो सबसे पहले आपको अपने खानपान को बदलने की जरूरत है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जिनको अगर आप अपने खानपान में शामिल करती हैं तो आपकी स्किन ग्लोइंग हो जाएगी।

Also Read- Chanakya Niti: ऐसी महिलाएं पति और परिवार के लिए होती हैं भाग्यशाली, क्या आप में हैं ये गुण?

बैलेंस डाइट है बेहतर तरीका

हेल्दी स्किन के लिए बेहतर डाइट सबसे ज्यादा जरूरी होती है। अगर आप ऐसी चीजों का सेवा करती हैं जिनमें शुगर की मात्रा ज्यादा होती है तो ये आपको समय से पहले बूढ़ा बना देती है। आपकी स्किन पर झुर्रियां हो जाती हैं। इसलिए आपको ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए जो हेल्थी हो और आपकी स्किन के लिए भी बेहतर हो।

स्किन केयर रूटीन को करें फॉलो

आपको अपनी स्किन में ग्लो लाने के लिए स्किन केयर रूटीन अपनाना चाहिए। बेहतर निखार, एंटी एजिंग और डार्क स्पॉट्स जैसी समस्याओं से छुटकारा दिलाने में ये मददगार साबित हो सकता है। आपको मॉश्चराइजर से लेकर एक्सफोलिएशन तक हर स्किन केयर टिप्स का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप अपनी स्किन का ख्याल नहीं रखेंगी तो आपकी स्किन रूखी और बेजान हो सकती है।

सनस्क्रीन लगाना कभी न भूलें

सर्दी हो या गर्मी हो आपको अपने चेहरे पर हमेशा सनस्क्रीन लगाना चाहिए। अकसर लोग सर्दियों में सनस्क्रीन को इग्नोर करते हैं लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। सनस्क्रीन आपको सिर्फ धूप से ही नहीं बल्कि हवा में मौजूद गंदगी से भी बचाती है। इससे आपकी स्किन डार्क नहीं होती।

किचन इंग्रेडिएंट्स त्वचा के लिए हैं बेहतर

आपके किचन में बहुत सी ऐसी चीजें पहले से मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल आपके लिए बेहतर हो सकता है। आप पपीते, केले, खीरे, एलोवीरा का मास्क हफ्ते में एकबार इस्तेमाल कर सकती हैं।

Also Read: BBL 2022: NATHAN MCANDREW की बुलेट गेंद के आगे पस्त हुए JIMMY PEIRSON, हेलमेट पर लगी बॉल और गिर पड़े जमीन पर, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories