गुरूवार, जून 13, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSkincare Tips: ब्लैक हेड्स, डार्क स्पॉट्स और ड्राई स्किन ही नहीं, इन...

Skincare Tips: ब्लैक हेड्स, डार्क स्पॉट्स और ड्राई स्किन ही नहीं, इन 5 स्किन प्रॉब्लम के लिए बेस्ट हैं ये होम मेड फेस मास्क

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Skincare Tips: अक्सर लडकियां अपनी स्किन प्रॉब्लम जैसे डार्क स्पॉट्स, ढलता रंग, ड्राई स्किन और ब्लैक हेड्स से परेशान रहती है और इस समस्या से राहत पाने के लिए कई तरह के महंगे प्रोडक्ट्स लगाती हैं। यहीं आज हम आपके लिए कोई महंगे प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि, ऐसे अमेजिंग होम मेड फेस मास्क लाए हैं जिसे लगा कर आपकी ये सभी दिक्कतें झट से खत्म हो जाएंगी।

Skincare Tips में जानें 5 होम मेड फेस मास्क के फायदे

चलिए अब 5 बेस्ट होम मेड फेस मास्क पर एक नजर डालते हैं और जानते हैं कि इन्हें आप कैसे बना सकती हैं।

शहद और नींबू के रस का फेसमास्क

अगर आप अपने चहरे पर पड़ रहे दाग या धब्बों से परेशान हैं और बिना किसी महंगे प्रोडक्ट्स के लगाए इसे हटाना चाहती हैं तो, आपको शहद और नींबू के रस का फेसमास्क लगाना चाहिए। नींबू के रस को शहद में मिला कर लगाने से आपके डार्क स्पॉट्स और पिग्मेंटेशन खत्म हो जाते है।

एलोवेरा और हनी फेसमास्क

अगर आप घर बैठे एक ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो आपको एलोवेरा के साथ शहद अच्छी तरह मिक्स करके लगाना चाहिए। इस मास्क को हफ्ते में 2-3 बार लगाने से आपकी स्किन को हाइड्रेशन मिलता है और आपका चेहरा चमकने लगता है।

दही और शहद का फेसमास्क

चेहरे में इंस्टेंट ग्लो लाने और उसकी रंगत निखारने के लिए दही और हनी का फेसमास्क बेस्ट है। इस फेसमास्क को पाबंदी से लगाने पर आपकी डेड स्किन और एकने की दिक्कत खत्म हो जाती है।

हनी और ऑलिव ऑयल का फेसमास्क

ऑलिव ऑयल में ई तरह के एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जिससे इसे शहद के साथ मिला कर चेहरे पर लगाने से आपकी स्किन ड्राय नहीं होती और आपके चेहरे को पोषण मिलता है।

दालचीनी और शहद का पैक

यहीं बाकी स्किन प्रॉब्लम की तरह ज्यादातर लड़कियां ब्लैक हेड्स की समस्या से झूझती हैं और जिससे वह कहीं बाहर भी नहीं जा पाती। यहीं आप दालचीनी और शहद का पैक लगा कर इन ब्लैक हेड्स को आसानी से निकाल सकती हैं जिससे न तो आपको कोई दर्द होगा और न ही कोई मुकसान।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Naaz Parveen
Naaz Parveenhttp://www.dnpindiahindi.in
नाज़ परवीन डीएनपी इंडिया हिंदी में एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, फैशन और हेल्थ केटेगरी पर लिखती हैं। इन्होनें अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है। ये कई प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। अब पिछले कुछ समय से डीएनपी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से कई महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories