Thursday, October 24, 2024
HomeमनोरंजनSonakshi Sinha को अपनी खूबसूरत स्किन पर है नाज! जानिए किन घरेलू...

Sonakshi Sinha को अपनी खूबसूरत स्किन पर है नाज! जानिए किन घरेलू नुस्खे को आजमाती हैं ‘हीरामंडी’ की फरीदन

Date:

Related stories

Sonakshi Sinha: इस बात में कोई शक नहीं है कि सोनाक्षी सिन्हा अपनी ग्लोइंग स्किन को लेकर काफी चर्चा में रहती है। मिनिमम मेकअप में भी हमेशा खूबसूरत दिखने वाली सोनाक्षी घरेलू स्किन केयर रूटीन को फॉलो करती हैं। जी हां, इस बारे में वह खुद एक इंटरव्यू में बात करती हुई नजर आई। ऐसे में आप भी उनसे टिप्स ले सकती हैं। स्किन को ग्लोइंग और हाइड्रेटेड रखने के साथ-साथ यह जरूरी है कि इसमें कोई भी साइड इफेक्ट ना हो और ऐसे में दबंग गर्ल का यह स्किन केयर रूटीन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आइए जानते हैं।

30 के बाद स्किन का रखें खास ख्याल

सोनाक्षी यह बताती है कि वह अपनी मां से प्रेरित है क्योंकि वह स्किन केयर को लेकर काफी सजग है। वह कहती हैं कि उन्हें इस बात पर नाज है कि उनकी स्किन काफी अच्छी है और यह उन्हें अपने माता-पिता से मिला है। वह कहती है कि 30 की उम्र के बाद हर महिला को अपनी स्क्रीन का खास ख्याल रखना चाहिए क्योंकि मेरी मां हमेशा कहती है कि बाद में पता चलेगा और वह ठीक थी।

चेहरे को मॉइश्चराइज करना जरूरी

सोनाक्षी सिन्हा बताती है कि मैं पहले मॉइश्चराइजर लगाती हूं और उसके बाद जोजोबा और बादाम के तेल को मिक्स कर उसे चेहरे पर अप्लाई करती हूं।

ड्राई स्किन का नुस्खा

इसके अलावा सोनाक्षी सिन्हा यह भी बताती हैं कि उनकी मां फेस मास्क का इस्तेमाल खूब करती हैं और ऐसे में वह उन्हें ड्राई स्किन के लिए घी लगाने की सलाह देती है। इसके अलावा सोनाक्षी यह भी बताती है कि उन्हें नारियल तेल लगाने के लिए भी उनकी मां कहती है और मुल्तानी मिट्टी से वह पेस्ट बनाती हैं।

रिफ्रेशिंग स्क्रीन के लिए काफी फायदेमंद

वहीं सोनाक्षी सिन्हा कहती है कि फ्रेश एलोवेरा जेल को भी वह चेहरे पर लगाने के लिए कहती हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि मैं इसे कई दफा की भी लेकिन फिर नहीं कर रही हूं लेकिन यह रिफ्रेशिंग स्क्रीन के लिए काफी फायदेमंद है।

मेकअप के साथ सोने की गलती

सोनाक्षी सिन्हा इस दौरान यह भी बताती है कि कभी भी मेकअप के साथ सोने की गलती ना करें क्योंकि यह आपकी स्क्रीन के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories