शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSummer Fashion Tips: गर्मी में चाहिए ठंडक का अहसास तो इस तरह...

Summer Fashion Tips: गर्मी में चाहिए ठंडक का अहसास तो इस तरह से कैरी करें साड़ी, स्टाइलिश लुक के साथ रहेंगी कुल-कुल

Date:

Related stories

Summer Fashion Tips: गर्मियों की शुरुआत हो गई है। मौसम के साथ आउटफिट का बदलना लाजमी है। वहीं साड़ी हमारे मुल्क का पारंपरिक परिधान है। इसलिए अक्सर महिलाएं गर्मियों में भी साड़ी पहनने की शौकीन होती हैं। मगर साड़ी में बेहद गर्मी का सामना करना पड़ता है और इसे पहनने में काफी परेशानी होती है। इसलिए कुछ ऐसे स्टाइल में साड़ी पहनने की जरूरत है, जिससे गर्मी भी न लगे और लुक भी काफी स्टाइलिश हो। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं, जिससे आप आसानी से साड़ी कैरी कर सकती हैं। इससे आपका लुक काफी खास लगेगा। तो आइए जानते हैं, किस तरह से कैरी करें साड़ी।

फैब्रिक चुनने में न करें गलती

कभी भी गर्मी के दौरान साड़ी के चुनाव में गलती न करें। इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं गलती से भी सिल्क या कोसा फैब्रिक की साड़ी का चुनाव न करें। इससे आपको गर्मी बर्दास्त नहीं होगी। वहीं कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए साड़ी के फैब्रिक का चुनाव ऐसा करें कि जिससे आपको काफी कंफर्टेबल फील हो और आपको गर्मी भी न लगे।

गर्मी नहीं लगने के लिए और कंफर्टेबल के लिए कॉटन की साड़ी का सिलेक्शन करें। ये काफी बेस्ट होता है। इसे पहनने के बाद महिलाओं को काफी आराम मिलता है। इतना ही नहीं, इसे महिलाएं ऑफिस में भी काफी आसानी से कैरी कर सकती हैं। इससे उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इतना ही नहीं, खादी, शिफॉन और जाॅर्जेट की साड़ी भी गर्मियों के लिए काफी बेस्ट है।

मोतियों की कढ़ाई वाली साड़ी को न करें सिलेक्ट

कभी भी गर्मियों में लिए मोटी साड़ी और कढ़ाई की हुई साड़ी का सिलेक्शन न करें। इससे आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसलिए इन चीजों का ध्यान अच्छे से रखें। हमेशा सिंपल, चिकन वर्क या फुलकारी वर्क वाली साड़ी लें। इसमें आपको गर्मी नहीं लगेगी। इसके अलावा वेलवेट ब्लाउज लेने वाली गलती न करें। इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Also Read: Kitchen Hacks: बिना फ्रिज के दूध को लंबे समय तक स्टोर करने के लिए अपनाएं ये आसान ट्रिक, घंटों तक बना रहेगा फ्रेश

इस तरह से पहनें साड़ी

अगर आप गर्मियों में साड़ी कैरी कर रही हैं तो सिंपल तरीके से ही कैरी करें और साड़ी के पल्ले को खुली रखने की गलती न करें। इसमें आपको काफी गर्मी लगेगी और आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसलिए इन चीजों का ध्यान रखें।

इसके अलावा आप कॉटन और सिफॉन की साड़ी पहन रही हैं तो पल्ले को प्लेट्स में पहनें। इससे गर्मी का अहसास काफी कम होगा। इसके अलावा आप कुर्तेनुमा ब्लाउज या डीप नेक ब्लाउज कैरी कर सकती हैं। इससे गर्मी नहीं लगेगी। वहीं गर्मियों में स्लीवलेस ब्लाउज को भी खूब पसंद किया जाता है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories