शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSummer Hairstyles: गर्मियों में लुक्स को रखना है कूल तो,इन हेयर स्टाइल...

Summer Hairstyles: गर्मियों में लुक्स को रखना है कूल तो,इन हेयर स्टाइल को करें ट्राई

Date:

Related stories

Summer Hairstyles: लड़कियों की खूबसूरती उनके बालों से भी देखी जाती है। इस वजह से वह अपने बालों का खास ध्यान रखती हैं। खासतौर से गर्मियों के मौसम में बालों को ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है क्योंकि गर्मियों में बालों को खुले रखने से उनमें पसीना और धूल वैगरह काफी हो जाती है जो बालों को खराब करती है और उसकी चमक भी कम होती जाती है। आज इस आर्टिकल में आपको गर्मियों में किस तरह से अलग-अलग हेयर स्टाइल बनाकर अपने बालों के लुक को काफी स्टाइलिश दिखना है इसके बारे में बताया जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही यह हेयर स्टाइल बहुत ही आसान होंगे जिसे आप बिना किसी मदद के अपने आप से घर पर ही बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Most Expensive Fruit: खुद को बेचने के बाद भी इस फल को नहीं खरीद पाते लोग! कीमत में आ जाएंगी दो गाड़ियां

बालों से बनाएं फ्रेंच जूड़ा

इस तरीके के बन या जूड़े को बनाने से बाल काफी कूल लुक देते हैं। इस बन में आपको बालों का फ्रेंच बनाकर आखिरी में जुड़ा पिन की मदद से इसे अच्छे से सेट करना है। यह फ्रेंच जूड़ा आप किसी भी फंक्शन में साड़ी और सूट के साथ बना सकते हैं। इसे आप बाहर होने वाली गर्मी से भी बचेंगे।

बनाएं पोनीटेल

बालों में हाई और लौ पोनीटेल से भी बालों को एक अलग लुक दिया जाता है। अगर आप गर्मी से बचना चाहते हैं और अपने बालों को थोड़ा अलग स्टाइल देना चाहते हैं तो आप अपने बालों की लंबाई के हिसाब से हाई और लौ पोनीटेल बना सकते हैं।

फ्रेंच चोटी से करें हेयर स्टाइल चेंज

इस तरह के स्टाइल को आप अपने डेली के दिनों में बड़े आराम से बनाकर जा सकते हो। यह फ्रेंच चोटी सिर के शुरूआत से बना शुरू होती है और आखिरी तक जाती है। यह हेयर स्टाइल लड़कियों के द्वारा खूब इस्तेमाल किया जाता है।

फिश टेल मछली वाली चोटी

इस तरह के हेयर स्टाइल को लोग मछली वाली चोटी भी बोलते हैं। इस टेल को बनाने में सारे बालों को एक साथ इकठ्ठा किया जाता है। इस स्टाइल को बनाने के पतली वाली कंघी का इस्तेमाल किया जाता है उसे बाल अच्छी तरह से अलग-अलग हो जाते हैं। इस फिश टेल को आप आराम से 2से 3 दिन तक भी बिना खराब करें बनाएं रह सकते हो। लड़कियां इसे कॉलेज में बनाकर जाना काफी पसंद करती हैं और यह सूट के साथ काफी अच्छा लगता है।

ये भी पढ़ें: इस अमेरिकन सिंगर संग कोजी हुए Diljit Dosanjh, ट्वीट कर देनी पड़ी सफाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories