सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSummer Makeup Tips: लॉन्ग लास्टिंग मेकअप के लिए इन सीक्रेट ट्रिक्स को...

Summer Makeup Tips: लॉन्ग लास्टिंग मेकअप के लिए इन सीक्रेट ट्रिक्स को करें फॉलो, पसीने से भी नहीं होगी खूबसूरती खराब

Date:

Related stories

Summer Makeup Tips: गर्मियों की शुरुआत होने के साथ महिलाओं को जो एक परेशानी झेलनी पड़ती है वह है मेकअप। पसीने की वजह से मेकअप खराब हो जाता है। ये हमें खूबसूरत दिखाने की बजाय बदसूरत दिखाने लगता है। इन दिनों धूप और पसीने की वजह से वाटरप्रुफ मेकअप भी काम नहीं करता है। ऐसे में हम आपके लिए वे टिप्स लेकर आए हैं जो आप गर्मी के इस सीजन में फॉलो कर सकती हैं और यह आपके मेकअप को खराब होने नहीं देगा।

प्राइमर का करें इस्तेमाल

मेकअप को बेस देना जरुरी है क्योंकि यह पसीने में भी कारगर है। आप परफेक्ट मेकअप के लिए इस टिप्स को जरूर फॉलो करें। ऐसे में आप मेकअप को करने से पहले प्राइमर का जरूर इस्तेमाल करें।

Also Read: Myeloma: जोड़ों में दर्द को इस महिला ने किया इग्नोर तो जानलेवा साबित हुई यह ‘साइलेंट’ बीमारी

कम मेकअप को करें फॉलो

गर्मियों में नेचुरल लुक को फॉलो करें। जहां तक हो सके कम से कम मेकअप को यूज करें। शिमर मेकअप या फॉउंडेशन को यूज करने से बचे क्योंकि यह गर्मियों के लिए कारगर नहीं है। ऐसे में कम मेकअप को ही यूज करें और जहां तक हो सके लाइट मिनिमल लुक रखें।

मिनिमल मेकअप को करें फॉलो

मेकअप को रॉयल और क्लासी लुक देने के लिए मिनिमल मेकअप का इस्तेमाल करें। आप न्यूड शेड्स को ही ट्राई करें ताकि पसीने से आपका लुक बच सकें।

सनस्क्रीन को जरूर लगाएं

परफेक्ट मेकअप के लिए जहां तक हो सके सनस्क्रीन को लगाना ना भूले। गर्मियों में स्किन को यूवी किरणों से बचाने के लिए आप स्किन पर सनस्क्रीन लगाना ना भूले। बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन लगा लें।

मॉइस्टराइजर लगाना ना भूलें

गर्मियों में मेकअप को परफेक्ट रखने के लिए जहां तक हो सके मेकअप अप्लाई करने से पहले मॉइस्टराइजर लगा लें। सर्दियों में हम मॉइस्टराइजर लगाते हैं लेकिन गर्मियों में हम इसे छोड़ देते हैं। ऐसे में आपको पता होना चाहिए कि स्किन और मेकअप के लिए आपको गर्मियों में भी मॉइस्टराइजर की जरुरत होती है।

Also Read: Adani Case पर अपनी कमेटी बनाएगा Supreme Court, पूरी पारदर्शिता के साथ की जाएगी जांच

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories