शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSunscreen For Men: मर्दों के लिए बेस्ट हैं यह 5 सनस्क्रीन, लगाते...

Sunscreen For Men: मर्दों के लिए बेस्ट हैं यह 5 सनस्क्रीन, लगाते ही चमक उठेगा चेहरा!

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Sunscreen For Men: स्किन केयर बहुत जरूरी है। औरत हो या मर्द दोनों के लिए अपनी त्वचा का ध्यान रखना जरूरी है। जब स्किन केयर की बात हो तो सनस्क्रीन उसमें सबसे इंपोर्टेंट चीज़ है। सनस्क्रीन लगाने के कई फायदे हैं। आपको बता दे कि यह स्क्रीन पर एक परत बनती है जिसकी वजह से यूवी किरणों से हमें प्रोटेक्शन मिलता है। औरत हो या मर्द सनस्क्रीन हर किसी को लगाना चाहिए। महिलाओं के फेमस सनस्क्रीन ब्रांड का नाम आप शायद जानते हो। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में 5 बेस्ट मेन सनस्क्रीन का नाम बताने जा रहे हैं। इस सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर यूवी किरणों से स्क्रीन को डैमेज होने से बचा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन सनस्क्रीन का नाम।

Minimalist Sunscreen SPF 50 Lightweight with Multi-Vitamins

मिनिमलिस्ट सनस्क्रीन एसपीएफ 50 काफी अच्छा माना गया है। आपको बता दे कि यह सनस्क्रीन हर स्किन टाइप के लोग इस्तेमाल कर सकते हैं। Minimalist Sunscreen SPF 50 सनस्क्रीन लाइट वेट है। इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा मॉइश्चराइज रहती है। साथ ही इस सनस्क्रीन के लगाने के बाद सफेद धब्बे अपने स्क्रीन पर दिखाई नहीं देते।

Beardo Max Sunscreen SPF 50 Spray for Men

Beardo Max Sunscreen SPF 50 Spray मर्दों के इस्तेमाल के लिए सही सनस्क्रीन है। यह नॉन ग्रेसी है। SPF 50 और PA+++ वाली यह सनस्क्रीन स्क्रीन पर आसानी से अब्जॉर्ब हो जाती है। आपको बता दे कि यह सनस्क्रीन UVA और UVB प्रोटेक्शन देता है।

WOW Skin Science Sunscreen SPF 55 PA+++ Matte Look Ultra Light

WOW Skin Science Sunscreen SPF 55 PA+++ एक बेस्ट ऑप्शन है। इसमें SPF 55 है। यह सनस्क्रीन आपको मैट फिनिश देता है। SPF 55 युक्त यह सनस्क्रीन आपको हानिकारक किरणों से बचाता है। आपको बता दे कि यह पेराबिन और सिलिकॉन रहित है। यह सनस्क्रीन आपको UVA और UVB रे से सुरक्षा देती है।

Nivea Sun Lotion, SPF 30, Water Resistant Sunscreen

Nivea Sun Lotion, SPF 30, Water Resistant Sunscreen स्क्रीन को मॉइश्चराइज करता है। आपको बता दे कि यह सनस्क्रीन विटामिन E से युक्त है। यह वाटरप्रूफ भी है। यह UVA और UVB रे से हमें सुरक्षा देता है। SPF 30 युक्त यह सनस्क्रिन मर्दों के लिए सही है। इस सनस्क्रिन का इस्तमाल बिल्कुल सही रहेगा। इसका एडवांस फॉर्मूला आपके स्किन को मॉइश्चराइज करने के साथ-साथ आपके चेहरे पर रिंकल भी आने नहीं देगा।

mCaffeine Coffee Sunscreen SPF 50 PA++

mCaffeine Coffee Sunscreen को औरत और मर्द दोनों इस्तमाल कर सकते है।  SPF 50 युक्त यह सनस्क्रीन हमें UVA और UVB जैसी हानिकरक किरणों से सुरक्षा देती है। यह वाटर रेजिस्टेंट होने के साथ-साथ नॉन स्टिकी भी है। यह सनस्क्रीन चहरे पर चिपचिपाहट नहीं आने देता है। यह सनस्क्रीन आसानी से अब्जॉर्ब हो जाता है और चेहरे पर सफेद धब्बा भी नहीं छोड़ता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories