बुधवार, मई 15, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSweating Smell: गर्मियों में पसीने की बदबू से हैं परेशान तो अपनाएं...

Sweating Smell: गर्मियों में पसीने की बदबू से हैं परेशान तो अपनाएं ये आसान उपाय

Date:

Related stories

Sweating Smell: गर्मियों की शुरुआत हो गई है। बदलते मौसम के साथ पसीने की समस्या लाजमी है। वहीं जब गर्मी बढ़ती जाती है तो पसीने के कारण अंडरआर्म्स से बदबू की समस्या भी काफी हद तक बढ़ जाती है। इस स्थिति में व्यक्ति को अपने बदबू से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं आपके बगल में बैठने वाले को भी पसीने के बदबू से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस स्थिति में कुछ टिप्स को फॉलो करना बहुत जरूरी है। इन टिप्स को फॉलो करने के बाद आप पसीने के बदबू से पीछा छुड़ा सकते हैं।

आपको बता दें, ये सारे घरेलू उपाय हैं। इससे आपको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। वहीं बदबू से पीछा छुड़ाने के लिए केमिकल से भरपूर डीओ और परफ्यूम का इस्तेमाल किया जा सकता है। मगर इन टिप्स को फॉलो करने से आपको सिर्फ बदबू ही नहीं, कई अन्य परेशानियों से भी छुटकारा मिलेगा।

गुलाब जल का करें प्रयोग

पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल करें। इसके लिए एक बॉटल में गुलाब जल रख लें। इसके बाद गुलाब जल के स्प्रे का इस्तेमाल करें। इससे बदबू की समस्या खत्म हो जाती है। इसके अलावा आप नहाने की पानी में भी गुलाब जल मिलाकर स्नान सकते हैं। इससे भी बदबू की समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी।

Also Read:  Male Fertility: पुरुष अपनी फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए तुरंत डाइट में शामिल करें ये 5 सुपर फूड्स, मैरिड लाइफ रहेगी हैप्पी

नींबू है बेहद फायदेमंद

अंडरआर्म्स की बदबू की समस्या का सबसे बेहतर इलाज है नींबू। जी हां, नींबू में कई सारे रसायन ऐसे मौजूद हैं, जिससे बदबू की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। इसके लिए नींबू लें और उसे 10 मिनट के लिए अपने अंडरआर्म्स में रगड़ें। इसके बाद इसे कुछ देर के लिए छोड़ दें। अब इसे धो लें। आप आपको पसीने की बदबू से काफी राहत मिलेगी।

फिटकरी है बेस्ट ऑप्शन

आपको बता दें, फिटकरी से बदबू की समस्या को आसानी से दूर भगाया जा सकता है। इसके लिए अपने अंडरआर्म्स में फिटकरी को थोड़ी देर के लिए वाइप करें। इसके बाद इसे कुछ देर ऐसे ही छोड़ दें। ये काम नहाने से पहले करें। कुछ ही समय में आप देखेंगे कि बदबू की समस्या काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories