शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFashionThick Eyebrows: काली और घनी आइब्रो के लिए अपनाएं ये आसान घरेलू...

Thick Eyebrows: काली और घनी आइब्रो के लिए अपनाएं ये आसान घरेलू नुस्खे, बढ़ जाएगी चेहरे खूबसूरती

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Thick Eyebrows: चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लोग कई तरह तरह की चीजें करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है, काली घनी आइब्रो हमारे चेहरे की खूबसूरती पर चार चांद लगा सकती हैं। इसी के साथ काली और घनी आइब्रो को सभी पसंद करते हैं । लोग मेकअप के जरिए या क्रीम की सहायता से अपनी आइब्रो को मोटा और घना करने की कोशिश करते हैं लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसे आसान घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप आसानी से कुछ ही समय में अपनी आइब्रो को मोटा और घना कर सकती हैं।

नारियल तेल का करें इस्तेमाल

घनी और मोटी आइब्रो करने के लिए सबसे पहला नाम नारियल तेल का आता है। नारियल तेल के इस्तेमाल से आइब्रो काली और घनी हो जाएंगी। काली और घनी आइब्रो के लिए नारियल का तेल चमत्कारी साबित हो सकता है क्योंकि इसमें विटामिन ई पाया जाता है जो बालों के विकास के लिए काफी फायदेमंद है। ऐसे में आप आइब्रो को काली और घनी बनाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

कैस्ट्रोल ऑयल

इस लिस्ट में दूसरा नाम कैस्ट्रोल ऑयल का आता है। अगर आप नियमित रूप से अपनी आइब्रो पर कैस्ट्रॉल ऑयल का इस्तेमाल करेंगी तो वह जल्द ही काली और घनी हो जाएंगी। कैस्ट्रॉल ऑयल में फैटी एसिड पाए जाते हैं जो आइब्रो काले और घने करने में मदद करेंगे। इसलिए आइब्रो के लिए कैस्ट्रोल ऑयल काफी अच्छा बताया गया है।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

प्याज का रस

प्याज का रस भी आप आइब्रो पर लगा सकती हैं। प्याज का रस लगाने से आइब्रो काली और मोटी हो जाती हैं। बता दे कि, प्याज के रस में कुछ ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो आइब्रो को काला और घना बनाने में मदद करते हैं। इसके लिए आप एक प्याज का रस निकाल ले। इसके बाद आइब्रो पर लगाकर कुछ समय के लिए छोड़ दे। इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें ऐसा नियमित रूप से करने से आपकी आइब्रो जल्दी काली और घनी हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें: KTM Electric Scooter में मिलेगी 100KM की रेंज, इन तूफानी स्पेक्स को जानकर Ola और Hero की उड़ी नींद!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories